Uncategorized

सलमान ने अवैध हथियार मामले में दोष नकारा

जयपुर : अभिनेता सलमान खान ने अवैध हथियार रखने और उसका इस्तेमाल करने से जुड़े एक मामले में बुधवार को राजस्थान के जोधपुर शहर की एक अदालत में पेश हुए और उन्होंने अपने को ‘बेगुनाह’ होने की बात कही। सलमान 17 साल पुराने मामले में जोधपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) अदालत में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे थे। उन्होंने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 313 के तहत अपना बयान दर्ज कराया।

सीजेएम अनुपमा बिजलानी ने 23 अप्रैल को सलमान के अधिवक्ता से कहा था कि 29 अप्रैल को अदालत में सलमान की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए।

सलमान अपने वकील के साथ अदालत में पेश हुए और उन्होंने अदालत के सवालों का जवाब दिया।

उल्लेखनीय है कि सलमान और कुछ अन्य बॉलीवुड सितारों पर जोधपुर के कनकनी गांव में एक और दो अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात दो काले हिरणों के शिकार का आरोप है।

वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत काले हिरण का शिकार प्रतिबंधित है।

सलमान पर अवैध हथियार रखने व उसके इस्तेमाल का भी आरोप है।

बुधवार की अदालती सुनवाई के दौरान अदालत कक्ष खचाखच भरा हुआ था। सलमान के साथ उनका अंगरक्षक शेरा और बहन अलवीरा भी वहां मौजूद थे। सलमान ने कहा कि वन विभाग के अधिकारियों ने उन्हें इस मामले में झूठा फंसाया है।

उन्होंने अदालत को बताया, “मैं निर्दोष हूं। मैंने कुछ गलत नहीं किया।”

अदालत ने सलमान से पूछा कि क्या वह अपने बचाव में कोई गवाह पेश करना चाहते हैं? जिसके जवाब में सलमान ने हां में सिर हिलाया।

सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने फोन पर आईएएनएस को बताया, “अदालत ने अब मामले की अगली सुनवाई के लिए चार मई की तिथि तय की है।”

अदालत ने वन अधिकारी ललित बोरा की याचिका पर दोनों पक्षों के वकीलों को सुना। वोरा इस मामले में चश्मदीद गवाह हैं।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने सलमान को 23 अप्रैल को अदालत में अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा था, लेकिन वह कान में संक्रमण के चलते नहीं आ पाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button