Uncategorized

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को सराहा, अदनान सामी पर भड़के पाकिस्तानी नागरिक

नई दिल्ली: पाकिस्तानी मूल के भारतीय नागरिक तथा गायक अदनान सामी को भारतीय सेना के ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की सराहना करने पर पाकिस्तानी नागरिकों की ओर से ट्विटर पर आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। अदनान का कहना है कि पाकिस्तानियों के इस गुस्से का साफ मतलब यही है कि वे ‘पाकिस्तान और आतंकवाद’ के बीच का फर्क समझने में असफल रहे हैं।

Sanjeevani

अदनान ने अपने पिछले ट्विटर पोस्ट पर मिली प्रतिक्रिया के बाद अपने दूसरे ट्वीट में कहा, “पाकिस्तानी पहले ट्वीट से गुस्से में हैं। उनकी इस नफरत का साफ मतलब यही निकलता है कि उन्हें पाकिस्तान और आतंकवाद एक समान लगते हैं! यह खुद पर गोल मारने जैसा है। आतकंवाद को रोकें।”

MDLM

इस साल की शुरुआत में ही अदनान को भारतीय नागरिक होने का प्रमाणपत्र मिला था। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में कहा था, “पीएमओ इंडिया और हमारी भारतीय सेना के वीर जवानों को आतंकवादियों के खिलाफ सफल ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की बधाईयां।”

अदनान के पिता अरशद सामी खान एक राजनयिक थे और उन्होंने 14 देशों में पाकिस्तान के राजदूत के रूप में सेवा दी थी।

गायक ने ट्विटर पर कई पाकिस्तानी उपयोगकर्ताओं को अपने बयान से नाराज किया, जिसमें पाकिस्तान के बैंड जुनून के सलमान अहमद भी शामिल हैं।

सलमान ने सवालिया लहजे में अदनान को लिखे अपने संदेश में कहा, “एक पाकिस्तानी राजदूत के बेटे होने के नाते आपको पता होना चाहिए कि परमाणु देशों के बीच युद्ध में किसी की जीत नहीं होती। आपके अजीब तर्क के अनुसार, आपके पिता ने आतंकवादी राजदूत के रूप में सेवा दी है। क्या आप अपने माता-पिता को भी छोड़ रहे हैं?”

एक अन्य ट्वीट में कहा गया, “अदनान भाई, आप एक पाकिस्तानी हैं और आपको पाकिस्तान की सेना की ताकत का अंदाजा बेहतर रूप से होना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button