Uncategorized

समय पर उपलब्ध हो उद्योगों को जमीन और आधारभूत संरचनाएंः रघुवर दास

News Wing Ranchi, 31 October: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि राज्य में तेजी से औद्योगिक विकास हो रहा है. उद्योगों को जमीन के साथ-साथ अन्य आधारभूत संरचनायें भी ससमय उपलब्ध हो, इसके लिए सभी औद्योगिक क्षेत्रों को मिलाकर जियाडा का गठन किया गया है. इसे और अधिक सशक्त एवं प्रभावी बनाया जा रहे है. जियाडा किसी एक्सपर्ट को सलाहकार के रूप में रखकर सहयोग ले और काम में और तेजी लाये. सीएम ने झारखंड मंत्रालय में जियाडा की बोर्ड मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए यह बातें कही.

उन्होंने कहा कि लोगों को अच्छी सुविधा मिलेगी, तभी राज्य की अच्छी औद्योगिक नीति का लाभ लेने निवेशक यहां आयेंगे. स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा और राज्य का राजस्व भी बढ़ेगा.

बैठक में 22 एजेंडे पर बनी सहमति

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

बैठक में 22 एजेंडे पर सहमति बनी. इसमें रांची समेत विभिन्न औद्योगिक प्रक्षेत्र में विकास योजनाओं के लिए लगभग 70 करोड़ रुपये की राशि खर्च करने की मंजूरी दी गयी. जियाडा के बजट को पास किया गया. आदित्यपुर एसइजेड क्षेत्र में सामान्य उद्योगों को भी भूमि देने को सहमति दी गयी. बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, अपर मुख्य सचिव अमित खरे, जियाडा के प्रबंध निदेशक के श्रीनिवासन, सचिव सुनील कुमार मौजूद थे.

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button