Uncategorized

सदा के लिए 63 रनों पर नाबाद रहेंगे ह्यूज

सिडनी : क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने महरूम टेस्ट बल्लेबाज फिलिप ह्यूज को सम्मान देने के मकसद से उनके आखिरी मैच के आधिकारिक स्कोरकार्ड में बदलाव करते हुए उन्हें रिटायर्ड हर्ट की जगह 63 रन पर नाबाद करार दिया है। ह्यूज आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट में मंगलवार को साउथ आस्ट्रेलिया की ओर से 63 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे तभी उन्हें न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज सीन एबॉट के बाउंसर पर चोट लगी। इसके बाद गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां गुरुवार को उनकी मौत हो गई थी।

ह्यूज को चोट लगने के समय टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ आस्ट्रेलिया ने 48.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए थे। चोट लगने के बाद मैच को रद्द कर दिया गया था।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, “स्कोरकार्ड में बदलाव भले ही छोटी बात लगती हो लेकिन यह ह्यूज का विशेष सम्मान है। अब ह्यूज सदा के लिए 63 रनों पर नाबाद बल्लेबाज हो गए हैं।”

रविवार को ह्यूज का 26वां जन्मदिन है और सीए ने अपने इस उभरते हुए बल्लेबाज को सदा के लिए रिकार्डबुक में जीवंत कर दिया है। इससे पहले सीए ने ह्यूज की वनडे जर्सी नम्बर-64 को रिटायर करने का फैसला किया था। इसका मतलब यह है कि यह जर्सी नम्बर फिर कभी उपयोग में नहीं लाया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button