न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सड़क पर बिखरे मिले 500 व 1000 के पुराने नोट, नोटबंदी के 13 महीने बाद फेंके गये 19.39 लाख के गैर कानूनी नोट

17

News Wing

Jamsedpur, 08 December: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर, 2016 को 500 और 1000 नोट को बंद करने की घोषणा की थी. सरकार के नोटबंदी के एक वर्ष बाद सोनारी थाने की पुलिस ने संगम बिहार कॉलोनी के रोड नंबर एक के पास पुराने एक हजार और पांच सौ के नोट पॉलीथीन में गुरुवार सुबह बरामद किया है.

पॉलीथीन में रखकर फेंका नोट

सोनारी इंस्पेक्टर अनुज कुमार के मुताबिक नोट की गिनती किए जाने पर कुल राशि 19 लाख 39 हजार रुपये हुए. इनमें 1000 हजार के 42 और बाकी 500 के नोट हैं. आशंका व्यक्त की जा रही हैं कि जब्त नोट किसी ने नोटबंदी के बाद छिपाकर रखा था. कोई उपयोग नहीं होने के बाद फंसने की भय के कारण पुराने नोट को पॉलीथीन में रखकर लावारिस फेंक दिया.

लोगों की सूचना पर बरामद किए गए रुपये

सोनारी संगम बिहार कॉलोनी रोड नंबर एक के पास 500 और 1 हजार के कुछ नोटों को एक राहगीर ने देखा. उसने इसकी जानकारी कॉलोनी के सुरक्षाकर्मी को दी. इसकी सूचना सोनारी पुलिस को दी गई. कुछ समय बाद पुलिस मौके पर पहुंची. सड़क पर रुपये गिर देखा. कुछ और आगे बढ़ने पर डस्टबिन के पास पॉलीथीन में रुपये मिले.

17 नवंबर, 2016 को कदमा में नाला से मिले थे 25 लाख रुपये

नोटबंदी के कुछ दिन बाद ही 17 नवंबर, 2016 को कदमा थाना की पुलिस ने रामनगर नाली से 500 और 1000 रुपये के करीब 25 लाख के नोट बरामद किया था. सभी नोट दो टुकड़ों में कर बोरा में बंद कर फेंका गया था. कैंची से काटे गए नोटों का दूसरा हिस्सा गायब था. जांच में पुलिस को जानकारी मिली कि नाला में फेंके गए लाखों रुपये के नोट पंजाब नेशनल बैंक से निकाले गए थे. नोटों की स्ट्रीप पर पंजाब नेशनल बैंक की मुहर अंकित थे. बैंक की शाखा का कोड भी लिखा हुआ था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: