Uncategorized

संजय दत्त की पेरोल पर संशय, मान्यता से होगी पूछताछ

नागपुर: अभिनेता संजय दत्त को मिली पेरोल पर संशय बनी हुई है, क्योंकि उनकी पत्नी मान्यता दत्त की तबीयत खराब होने की बात संदिग्ध बताए जाने के बाद राज्य सरकार ने शनिवार को इस मुद्दे पर रिपोर्ट मांगी। पुलिस अब मान्यता से बीमारी के बारे में पूछताछ कर सकती है। वहीं, चिकित्सकों ने बताया कि मान्यता दिल और लीवर की बीमारी से पीड़ित हैं।

नागपुर में एक अधिकारी ने कहा कि पेरोल पर अंतिम फैसला लेने के पहले पुलिस मान्यता की बीमारी के बारे में भी पूछताछ कर सकती है।

पुणे के मंडलायुक्त द्वारा मंजूर दत्त की एक महीने की पेरोल को लेकर विभिन्न तबकों में तीखी प्रतिक्रिया हुई है।

संजय दत्त की पेरोल पर संभावित रिहाई के विरोध में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के कुछ कार्यकर्ताओं ने शनिवार को यरवदा केंद्रीय कारागार पर प्रदर्शन किया।

Sanjeevani

काले झंडे और बैनर लहरा रहे आरपीआई कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। उनकी मांग थी कि संजय दत्त को रिहा नहीं किया जाना चाहिए और उनसे भी अन्य कैदियों के समान व्यवहार होना चाहिए।

राज्य के गृहमंत्री आर. आर. पाटिल ने राज्य के संबंधित विभागों से एक रिपोर्ट मांगी है कि अपनी पत्नी की बीमारी के आधार पर दत्त एक माह की पेरोल पाने के योग्य हैं या नहीं।

राजनीतिक सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र को देखते हुए सरकार अधिक सतर्क है। सोमवार से शुरू होने वाले सत्र में विपक्ष इस मुद्दे को उठा सकता है।

उधर, मुंबई में मान्यता के चिकित्सकों ने बताया कि उनके शरीर में एक ट्यूमर विकसित होने के कारण चिंताजनक स्थिति उत्पन्न हुई।

मान्यता का उपचार कर रहे हृदय रोग विशेषज्ञ अजय चौघुले ने आईएएनएस को बताया, “उनके (मान्यता) सीने में दर्द और तेजी से वजन कम होने की शिकायत है। चिकित्सकीय परीक्षणों में हमने पाया कि उनके लीवर में एक बड़ा ट्यूमर विकसित हो गया है।”

चिकित्सक से पूछने पर कि क्या मान्यता की हालत चिंताजनक है, अजय ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, लेकिन मान्यता के शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद व्यक्त की।

मान्यता दत्त की तबीयत खराब होने की वजह से ही 54 वर्षीय दत्त ने हाल ही में परोल पर रिहा करने की याचिका दायर की थी।

बहरहाल, मान्यता दत्त के एक फिल्म के प्रीमियर पर गुरुवार को मौजूद होने की खबर है और कार्यक्रम की तस्वीरें इंटरनेट पर हैं।

यह तीसरी बार है कि जब दत्त को पेरोल मिली है।

इससे पहले दत्त को खराब स्वास्थ्य के कारण 15 दिन की पेरोल मिली थी जो बाद में 15 दिन और बढ़ा दी गई। वह 30 अक्टूबर को लौटकर वापस जेल गए थे।

संजय दत्त इन दिनों यरवदा जेल में अपने पांच वर्ष की सजा के शेष 42 महीनों की सजा काट रहे हैं।

संजय दत्त ने दिवाली जेल में मनाई थी लेकिन पेरोल मिलने के बाद वह क्रिसमस और नववर्ष अपने परिवार के साथ मना सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button