Uncategorized

शिंदे को सौंपा जा सकता है गृह मंत्रालय का कार्यभार

नयी दिल्ली: माना जा रहा है कि मौजूदा गृह मंत्री पी चिदंबरम एक बार फिर वित्त मंत्रालय लौट सकते हैं. उनके वित्त मंत्री बनते ही गृह मंत्रालय का कार्यभार सुशील कुमार शिंदे को सौंपा जा सकता है.

ऊर्जा मंत्री सुशील कुमार शिंदे जल्दी ही देश के नए गृह मंत्री बन सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान गृह मंत्री पी चिदंबरम को एक बार फिर वित्त मंत्रालय का कार्यभार सौंपा जा सकता है.

गौरतलब है कि इस हफ्ते के अंत तक कैबिनेट फेरबदल की संभावना जताई जा रही है. सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम 5 अगस्त को वित्त मंत्रालय का कार्यभार भी संभाल सकते हैं. राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के बाद प्रणब मुखर्जी के वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद से यह पद रिक्त है. फिलहाल प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ही वित्त मंत्रालय का कार्यभार देख रहे हैं लेकिन चिदंबरम ही इस पद के लिए सबसे उपयुक्त दावेदार माने जा रहे हैं.

चिदंबरम के वित्त मंत्री बनते ही गृह मंत्रालय की कुर्सी खाली होने पर शिंदे देश के नए गृह मंत्री का पदभार संभाल सकते हैं. इतना ही नहीं शिंदे को लोकसभा में नेता सदन का भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है. हांलाकि इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है कि ऊर्जा मंत्रालय का पद खाली होने के बाद यह मंत्रालय किसे दिया जाएगा.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button