न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शारदा फाउंडेशन ने बांटा हातमा बस्ती में आर्यन टॉनिक सिरप

143

Ranchi : सामाजिक संस्था शारदा फाउंडेशन ने स्वास्थ्य जागरुकता के प्रति कांके रोड़ हातमा नीचे बस्ती में आर्यन टॉनिक सिरप बांटाकुछ दिन पूर्व ही शारदा फाउंडेशन की टीम ने हातमा बस्ती में स्वास्थ्य जांच के दौरान पाया था कि वहां की महिलाओं में आयरन की बहुत कमी है. सामाजिक संस्था शारदा फाउंडेशन के राजीव रंजन एंव आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि महिलाओं के बीच आयरन टॉनिक सिरफ बांटा गया है.  कांके रोड का इलाका रांची ही नहीं झारखंड में भी पॉश इलाका माना जाता है.

इसे भी पढ़ें: शारदा फाउंडेशन ने हिंदू नववर्ष के स्वागत में रातू रोड स्थित हनुमान मंदिर में जलाये दीप

स्वास्थ्य सेवाएं और जागरूकता के प्रति उदासीन है सरकार

इस इलाके के कुछ ही दूर में राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत बड़े-बड़े अधिकारियों का आवास हैं. इसके बावजूद कांके रोड स्थित हातमा बस्ती में स्वास्थ्य सेवाएं और जागरूकता के प्रति उदासीन है. इसी को देखते हुए सामाजिक संस्था शारदा फाउंडेशन ने इस तरह जागरुकता अभियान चलाने का निर्णय लिया. स्वास्थ्य जागरूकता के प्रति सहजता  के प्रयास से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.  साथ ही  महिलाएं अपने शरीर को रोग मुक्त रखने का संकल्प भी लिया.  इस अवसर पर मुख्य रुप से हरीश कुमार, निलेश सिंह, गंगा देवी, अंजू कुमारी, सिखा आनंद, रेखा कुमारी, पिंकी कुमारी, शांति देवी,  माया घोष, छोटी कुमारी समेत अन्य कई महिलाएं उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: