Uncategorized

शरीफ दोबारा संभाल सकते हैं अपनी पार्टी पीएमएल-एन का नेतृत्व

News Wing

Islamabad, 30 September: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी पार्टी पीएमएल-एन का नेतृत्व दोबारा संभाल सकते हैं. पाकिस्तान में नए प्रस्तावित कानून के अनुसार अयोग्य घोषित कोई विधायक किसी राजनीतिक पार्टी की कमान संभाल सकता है. इसी कानून के तहत यह कयास लगाये जा रहे हैं.

शीर्ष अदालत ने 28 जुलाई को प्रधानमंत्री शरीफ को अयोग्य ठहराया था 

Catalyst IAS
ram janam hospital

पनामा पेपर घोटाला मामले में देश की शीर्ष अदालत ने 28 जुलाई को प्रधानमंत्री शरीफ को अयोग्य ठहराया था जिसके बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था और पार्टी के शीर्ष पद से हटना पड़ा. संसद के ऊपरी सदन सीनेट ने 22 सितंबर को चुनाव सुधार विधेयक 2017 को मंजूरी दी थी जिसमें यह प्रावधान है कि सरकारी अधिकारी को छोड़ कर कोई भी व्यक्ति पार्टी के भीतर कोई भी पद संभाल सकता है. नए विधेयक में उस शर्त को हटा दिया गया है जिसमें कहा गया था कि केवल संसद के लिए चुने गए व्यक्ति ही राजनीतिक पार्टियों का शीर्ष पद संभाल सकते हैं.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन जाएगा
जलवायु परिवर्तन मंत्री एम खान के अनुसार नए विधेयक को सोमवार को निचले सदन अथवा नेशनल असेंब्ली में पेश किया जाएगा जहां से इसके आसानी से पारित होने की संभावना है क्योंकि पीएमएल-एन यहां बहुमत में हैं. दोनों सदनों से पारित होने के बाद विधेयक को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा और उनके हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन जाएगा.
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button