Uncategorized

शराब को आदर्श ग्राम में कोई जगह नहीं दें : रांची उपायुक्त

रांची : उपायुक्त मनोज कुमार ने शनिवार करे सांसद आदर्श ग्राम बड़ाम, नामकुम के जिला स्तरीय कार्य समूह एवं उपस्थित ग्रामीणों को योजना के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि नशापान (शराब, हडि़या) का आर्दश ग्राम में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। आदर्श ग्राम के लिए आदर्श समाज को होना जरूरी है।

उपायुक्त ने कहा कि हमारे राज्यसभा सांसद परिमल नथवानी द्वारा नामकुम प्रखण्ड के अंतर्गत बढ़ाम पंचायत को सांसद आदर्श ग्राम योजना के रूप में गोद लिया गया है। आदर्श ग्राम पंचायत में लक्ष्य यही है कि पंचायत के सभी टोलों में रोड, नाली, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सफाई आदि की सभी सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए जिला स्तरीय सभी अधिकारी तथा आदर्श पंचायत के लिए योजनाओं के चयन में ध्यान दें। आदर्श ग्राम के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। इस आदर्श ग्राम पंचायत में विभिन्न प्रकार के रोजगार उपलब्ध कराये जाऐंगे।

उपायुक्त मनोज कुमार ने कहा कि सभी महिलाएं यह संकल्प लें कि अपने तीन वर्ष से उपर के बच्चों को आंगनबाड़ी केेन्द्र जरूर भेजेंगी। आदर्श पंचायत ग्राम का फिल्म दिखा कर लोगों में जागरूकता लाया जाए। आदर्श पंचायत में काम करने में कोई भी अधिकारी कोताही नहीं बरते।

इस अवसर पर डीआरडीए निदेशक श्री रामलखन प्रसाद गुप्ता, कार्यपालक दंडाधिकारी श्रीमति शालिनी विजय, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नामकुम, डाॅ गौरीशंकर शर्मा, राज्य सभा सांसद प्रतिनिधि श्री किसलय, ग्राम पंचायत मुखिया स्थानीस उरांव, उप मुखिया जयसवाल कच्छप, पंचायत समिति के सदस्य प्रत्युष तिर्की एवं जिले के सभी अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button