Uncategorized

विभिन्न मांगों को लेकर बीमा अभिकर्ताओं ने धरना दिया

गिरिडीह : अपनी छह सूत्री मांगों के समर्थन में भारतीय जीवन बीमा अभिकर्ता संघ (लियाफी) ने अपने चरणबद्ध आंदोलन के तहत शनिवार को एलआईसी कार्यालय के समीप एकदिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया। इनकी मांगों में बीमाधारकों के बोनस में वृद्धि, पॉलिसी पर लगाए गए सर्विस टैक्स की वापसी, मैच्यूरिटी और अन्य भुगतान पर लगाए गए आयकर की समाप्ति, अभिकर्ताओं के लिए वेलफेयर फंड का प्रावधान करने, द्वितीय हाउसिंग लोन लागू करने, मेडिक्लेम में बढ़ोत्तरी और अभिकर्ताओं के परिवार का समावेश सहित अन्‍य मांगें शामिल हैं।

इस संबंध में संघ के अध्यक्ष शत्रुघ्न मिश्रा ने कहा कि बीमा विधेयक बिल के विरोध में पूरे देश के अभिकर्ता आंदोलनरत हैं। कहा कि अभिकर्ताओं का चरणबद्ध आंदोलन आगामी 31 मार्च तक जारी रहेगा। कहा कि अनुच्छेद 44 में किसी भी प्रकार का छेड़छाड़ किया जाना अभिकर्ताओं के हित में नहीं, बल्कि अभिकर्ताओं पर कुठाराघात है। इसे अभिकर्ता बर्दास्त नहीं कर सकते हैं। उन्होंने बीमा अनुच्छेद 44 को रद्ध करने की मांग करते हुए कहा कि इस अनुच्छेद में फेरबदल करने से अभिकर्ताओं का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा।

धरना कार्यक्रम के दौरान बिनोद कुमार, गोपाल कुमार, रामकृष्ण कुमार, प्रदीप कुमार, राजकुमार शर्मा, प्रकाश पंडित, अरुण कुमार, उमेश कुमार, मनोज कुमार यादव, राजकिशोर पंडित, शिवनाथ वर्मा, नवाब अहमद सहित कई अभिकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button