न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विधायक अमित महतो का अंगरक्षक वापस लेगी सरकार

39

Ranchi : सरकार ने झामुमो के पूर्व विधायक अमित महतो के अंगरक्षकों को वापस बुलाने का आदेश दिया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार महतो की सुरक्षा में चार अंगरक्षक लगाये गये थे. सरकार के आदेश के बाद सभी चार पुलिसकर्मियों को वापस बुलाने की कार्रवाई की जा रही है. गौरतलब है कि सोनाहातू के सीओ के साथ मारपीट के आरोप में अदालत ने महतो को दो साल की सजा सुनायी थी. इसके बाद उसकी विधायकी समाप्त कर दी गयी.

इसे भी देखें- सिल्ली विधायक अमित महतो की गयी विधानसभा सदस्यता, महाधिवक्ता से परामर्श के बाद स्पीकर ने लिया फैसला

सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ने अमित महतो की सदस्यता समाप्त करने की कार्रवाई की

सोमवार 2 अप्रैल को झारखंड विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव द्वारा सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक अमित कुमार महतो की सदस्यता समाप्त करने का निर्णय लिया. जिसके साथ ही अमित महतो की विधायकी उनके हाथों से फिसल गई. गौरतलब है कि रांची व्यवहार न्यायालय के अपर न्यायायुक्त के न्याय निर्णय के आलोक में विधानसभा अध्यक्ष ने यह फैसला लिया. अमित कुमार महतो के विरुद्ध दोषसिद्धि के परिणामस्वरूप रिप्रजेटेंशन ऑफ पब्लिक एक्ट 1951 की धारा 8 और संविधान के अनुच्छेद 191 (1) (ई) के प्रावधानों के तहत अमित कुमार महतो की दोषसिद्धि की तिथि 23 मार्च के प्रभाव से ही झारखंड विधानसभा की सदस्यता समाप्त की गई. यह फैसला लेने से पहले स्पीकर ने महाधिवक्ता की राय भी ली थी. ज्ञात हो कि सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के झामुमो विधायक अमित कुमार महतो को वर्ष 2005 के एक मामले में अदालत ने दो वर्ष कारावास की सजा सुनायी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: