न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विधानसभा में चुंबन पर हंगामा बढ़ता देख भानू प्रताप शाही ने कहाः कहां जायें हम निर्दलीय विधायक, इस्तीफा ही ले लीजिए

68

Ranchi: झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र इस बार भी हंगामे की भेंट चढ़ गया. दूसरी पाली में सदन की कार्यवाही शुरू होने पर एक बार फिर चुंबन प्रतियोगिता का मामला सदन में गरमा गया. चुंबन प्रतियोगिता पर साइमन मरांडी ने अपना पक्ष रखने का आग्रह किया, जिसे स्पीकर ने अस्वीकार कर दिया. इसके बाद भानु प्रताप शाही ने सदन के नहीं चलने पर आपत्ति जतायी और कहा कि पक्ष-विपक्ष का काम हो रहा है, लेकिन हम जैसे छोटे और निर्दलीय विधायक कहां जायें. उन्होंने कहा कि हमारा इस्तीफा ले लिया जाये.

इसे भी पढ़ेंः सीएम रघुवर पर सदन में गाली देने का आरोप, हेमंत ने कहा माफी मांगें सीएम, जेएमएम ने फूंका पुतला

इसे भी पढ़ेंः सीएम ने कहा विपक्ष को मिर्ची लग रही है क्या, तो हेमंत ने कहा आप अधिकारियों के जाल में फंस चुके हैं, बाहर निकलें

इसे भी पढ़ेंः शिक्षा न्यायाधिकरण विधेयक को लेकर हेमंत ने उठाया सवाल, कहा जब बिल गिर चुका है, तो प्रवर समिति को कैसे भेजा गया

पार्षद और पंचायत चुनाव दलगत कराने को लेकर जल्द होगी सर्वदलीय बैठक

दूसरी पाली में ही हंगामे के बीच झारखण्ड मूल्यवर्धित कर संसोधन विधेयक 2017 सदन में पारित हुआ, इसके बाद झारखंड नगरपालिका संशोधन विधेयक 2017 सदन में पेश किया गया. आलमगीर आलम ने विधेयक को प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव लाया. वहीं  भानु प्रताप शाही ने कहा चुनाव लड़ने में कही भी जिक्र नहीं है कि निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं इसको भी विधेयक में जोड़ा जाए. झामुमो विधायक स्टीफन मराण्डी ने भी बिल को प्रवर समिति में भेजने की मांग रखी.  नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा नगर निकाय के कुछ मामले कोर्ट में भी है इसलिए हड़बड़ी में निर्णय न हो. वहीं  मुख्यमंत्री ने कहा प्रस्ताव दो पदों का है, निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. पार्षद और पंचायत चुनाव दलगत होगा इसके लिए जल्द सर्वदलीय बैठक होगी.

इसे भी पढ़ेंः विधानसभा सत्र का आखिरी दिन, कार्यवाही से पहले बकोरिया कांड व मोमेंटम झारखंड को लेकर जेएमएम का हंगामा

इसे भी पढ़ेंः मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने उठाया दोहरा लाभ, उनकी सदस्यता हो रद्द : चितरंजन चौधरी

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: