न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वार्ड – 47 : पानी और सड़क की समस्या से जुझ रहे लोग

22

Ranchi : वार्ड 47 में कई ऐसे इलाके हैं जो रांची के वीआईपी क्षेत्र कहलाते हैं. यही वजह है कि इन क्षेत्रों में समस्या ना के बराबर है. यहां की गलियों में चौड़ी-चौड़ी कालीकरण सड़क और जगह-जगह पानी के बोरिंग भी लगे हुए हैं. वहीं साफ-सफाई की भी स्थिति ठीक-ठाक है. इसमें प्रमुख रूप से एजी कॉलोनी और मजिस्ट्रेट कॉलोनी शामिल है, जबकि इसी से सटा पारस टोली और गौरी शंकर कॉलोनी में सड़क और पानी की समस्या है.

इसे भी पढ़ें – 6 लाख रुपया है विधानसभा अध्यक्ष के बंगले का सालाना बिल, तीन साल से नहीं भरा, बढ़कर  बिल हुआ 17.22 लाख रुपया

क्या कहते हैं यहां के लोग

पारस टोली के निशाद का कहना है कि पारस टोली में कई जगहों पर सड़क नहीं बनी है. यहां पानी की भी समस्या है. सप्लाई वाटर समय पर नहीं आता है, और न ही इधर पर्याप्त बोरिंग वाटर लगाए गए हैं. वहीं शंकर कॉलोनी के रहने वाले सुरेश कहते हैं कि हमारे क्षेत्र में नाली एक बड़ी समस्या है. नाली साफ नहीं होने पर उसका पानी सड़कों पर आने लगता है. जबकि इधर कचरे का भी उठाव समय पर नहीं होता है. शमशेर कहते हैं कि पार्षद ने इधर ध्यान ही नहीं दिया.

जर्जर सड़क

इसे भी पढ़ें  : रांची नगर निगम चुनाव : 17 उम्‍मीदवारों ने नाम वापस लिया, मैदान में बचे 461 प्रत्‍याशी

पार्षद का पक्ष

वार्ड नंबर 47 के पार्षद शशि सिंह का कहना है कि उन्होंने पांच साल में दो करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण कराया. लगभग एक करोड़ की लागत से नालियों का निर्माण कराया. 3500 राशन कार्ड बनाए गए. 125 लोगों को निजी शौचालय का लाभ मिला. पानी की समस्या को दूर करने के लिए 16 मिनी एचवाईडीटी लगवाए हैं.

इसे भी पढ़ें – शराब पीकर प्लेन पर चढ़ने से रोका तो एयरलाइंस कर्मी को अगवा कर पीटा, जान से मारने की दी धमकी, पुलिस मामला दबाने के प्रयास में लगी रही

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: