न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वार्ड-45 में सड़क और गंदगी है लोगों की मुख्य समस्या

41

Ranchi : वार्ड-45 के अंतर्गत आने वाले कई कॉलोनी और लेन में सड़क और साफ-सफाई के सही इंतजाम है, तो कई मुहल्ले के लोग इससे वंचित भी है. शुक्ला कॉलोनी, किलबर्न कॉलोनी, संधू नगर, शिवपुरी कॉलोनी में सड़क, पानी और स्वच्छता का हाल बेहतर दिखा, तो वहीं दर्जी मुहल्ला, टांगाटोली और पत्थर कोचा के लोग इस समस्या से जुझते नजर आए. पार्षद का कहना है कि पांच साल के अंतराल में मैंने अपने वार्ड में काफी विकास किया है.

इसे भी पढ़ें – 6 लाख रुपया है विधानसभा अध्यक्ष के बंगले का सालाना बिल, तीन साल से नहीं भरा, बढ़कर  बिल हुआ 17.22 लाख रुपया

पिछले कई सालों से नहीं बनी है सड़क

डोरंडा स्थित दर्जी मुहल्ले की बदहाल सड़क और बजबजाती नालियों के बारे में आशिक हुसैन ने कहा कि इस मुहल्ले की सड़क की स्थिति पिछले आठ साल से ऐसी ही है. पार्षद इसे देखकर कई बार गए, लेकिन सड़क आजतक नहीं बनायी गया. हैदर अली का कहना है कि दस बार बोलने पर एक बार सफाई होती है. तबारक कहते हैं कि इन सड़कों का और भी बुरा हाल बरसात में हो जाता है. जबकि इन जगहों पर एक भी निगम के द्वारा बोरिंग वाटर नहीं लगाया गया है.

बदहाल सड़क

इसे भी पढ़ें – सरकार पीट रही नक्सलियों के सफाये का ढिंढोरा, आंकड़ों के मुताबिक लेवी से मालामाल हो रहे नक्सली

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

सफाई व्यवस्था है ठप

साफ-सफाई की व्यवस्था पर पत्थर कोचा और कटहर कोचा के अनुज कुमार और अशोक का कहना है कि सफाई व्यवस्था इधर ठप है. निगम से कचरा उठाने वाली गाड़ियां कभी-कभार ही आती है. सप्लाई वाटर भी रेगुलर नहीं आता है. पार्षद ने भी सही से इस इलाके में ध्यान नहीं दिया. वहीं दिनेश कहते हैं कि सड़क की भी जर्जर स्थिति है.

पार्षद का पक्ष

वार्ड 45 के पार्षद अजीत उरांव का कहना है कि पांच साल के अपने कार्यकाल में दो करोड़ की लागत से सड़क और लगभग एक करोड़ की लागत से नालियों का निर्माण कराया है. पानी के लिए 25 मिनी एचवाईडीटी और 20 चापाकल लगवाए हैं. पांच हजार राशन कार्ड बनाया है. पार्षद अजीत उरांव का कहना है कि अपने कार्यकाल में काफी विकास काम किया है.

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: