न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

वार्ड 40 का अवलोकन : सड़क, पानी, सफाई और अन्य विकास कार्यों से ज्यादातर लोग संतुष्ट

22

“झारखंड में नगर निकाय चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही लोग अपने इलाकों में हुए विकास कार्यों की समीक्षा में व्यस्त हो गए हैं. रांची नगर निगम क्षेत्र में भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. एक तरफ पार्षद अपने क्षेत्र में किये गए कामों के आधार पर फिर से जनता का साथ चाहते हैं, दूसरी ओर जनता भी अपने वार्डों में हुए विकास कार्यों के आधार पर अपना प्रतिनिधि चुनने को लेकर मंथन में जुटी है. इस चुनावी आबोहवा के बीच न्यूज विंग की टीम ने वार्ड 40 का अवलोकन किया.”

mi banner add

Ranchi : नगर निकाय चुनाव सर पर है. ऐसे में रांची के वार्ड 40 के लोग भी अपने इलाके में पार्षद द्वारा करवाए गए कार्यों का आकलन कर रहे हैं. धुर्वा सेक्टर इलाके में बसी आबादी और गली-मुहल्लों में सड़क, बिजली, पानी, स्ट्रीट लाइट, नाली और अन्य विषयों से जुड़े विकास कार्यों की लोग मीमांसा कर रहे हैं. खास तौर पर सड़कों और यहां लगे हर तरफ हैंडपम्प की चर्चा लोगों की बीच हो रही है. लोगों का कहना है कि पांच साल में इस क्षेत्र में काफी काम हुआ है. गोलचक्कर, सीटीओ रोड, न्यू मार्केट धुर्वा, रिक्शा टोली, पटेल मैदान आदि जगहों पर चौड़ी सड़कें हैं, वहीं, इन स्थानों पर बोरिंग वाटर और पार्यप्त हैंडपम्प भी है. लोगों का ये भी कहना है कि जहां एक तरफ रांची में पानी की किल्लत को लेकर हाहाकार मचा हुआ, वहीं वार्ड 40 में लोगों पानी की काफी राहत है.

इसे भी देखें- मुख्यमंत्री जनसंवाद में सीएम रघुवर दास ने मुआवजा, पानी समेत कई समस्याओं का किया निपटारा

वार्ड 40 की तस्वीर

पानी का है पार्यप्त इंतजाम

धुर्वा सेक्टर के रहने वाले मिथिलेश का कहना है कि हमलोगों को पानी कोई समस्या नहीं हैं. यहां हर सौ कदम पर चापाकल या बोरिंग वाटर है, जो प्रोपर ऑर्डर में चल रहा है. दुकानदार अनिल कुमार कहते हैं कि पांच साल में इलाके में हर दृष्टिकोण से विकास हुआ है. सड़क, बिजली और पानी की दिक्कत तो इधर है हीं नहीं. सूरज कुमार कहते हैं कि समय-समय पर मुहल्ले में साफ-सफाई भी होती है. कई किलोमीटर तक पिच सड़क भी बनी है. साफ-साफ सफाई को लेकर इधर के लोगों में थोड़ी जागरुकता भी आई है. वहीं वार्ड 40 के दिनेश मेहता कहते हैं कि पांच साल में इस वार्ड में संतोषजनक काम हुआ है.

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

इसे भी देखें- लोहरदगा : 15 लाख का इनामी उग्रवादी जेजेएमपी सुप्रीमो मंजीत साहू ने किया सरेंडर

कक

पांच साल में यहां क्या-क्या हुआ काम ?

वार्ड नंबर 40 की पार्षद सुमन देवी कहना है कि मैंने पांच साल में लगभग दस करोड़ की लागत से पीच और पीसीसी सड़क बनवायी है. 15 सौ लोगों का राशन कार्ड बना है. 1122 लोगों को निजी शौचालय का लाभ मिला. एक हजार एलइडी लाइट लगाई गई है. लगभग 30 मिनी एचवाईडीटी और सौ के आस-पास चापाकल लगाए गए हैं. पार्षद का कहना है कि जनता ने अगर एक बार फिर मौका दिया तो विकास की रफ्तार और तेज होगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: