न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वाम दलों ने मनाया काला दिवस, संघ और भाजपा पर किया हमला, लिब्राहन आयोग रिपोर्ट आउट करने की मांग

23

News Wing Ranchi, 06 December: रांची में वामपंथियो ने 6 दिसंबर को काला दिवस के रूप में मनाया. जयपाल सिंह स्टेडियम से सभी वाम दलों ने विरोध मार्च निकाल कर संघ और भाजपा पर हमला बोला. अयोध्या राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद के बारे में कहा कि बाबरी मस्जिद का गिराया जाना देश को कलंकित करता है. संघ और भाजपा के लोगों ने  मस्जिद को षडयंत्र कर गिराया था. ऐसा कर देश की साझा संस्कृति पर हमला करने की कोशिश की गई थी. मस्जिद को गिराए गए 25 वर्ष बीतने के बाद भी साजिशकर्ताओं को सजा नहीं मिल पाई.

यह भी पढ़ेंः हजारीबागः बाबरी विध्वंस की बरसी पर राजद और सीपीआई का धरना

मस्जिद मामले के आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग

hosp3

वहीं इस मौके पर अल्बर्ट एक्का चौक पर  सीपीआई(एम) झारखंड के राज्य सचिव गोपीकांत बक्शी की अध्यक्षता में सभा आयोजित की गई. जिसमें सीपीआई, सीपीआई(एम), सीपीआई(एमएल), मासस और एससीयूआई के लगभग 200 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. हिन्दू-मुस्लिम, सिख-ईसाई जिंदाबाद, इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते मस्जिद विवाद के मामले के आरोपियों और षडयंत्रकारियों को सजा को दिए जाने की मांग की, साथ ही संविधान पर हमला बंद करने की मांग के भी नारे लगाए गए.

यह भी पढ़ेंः गिरिडीह: बाबरी मस्जिद विध्वंस के विरोध में लगाये गए काले झंडे, पुलिस ने हटाया और लोगों को समझाया

 लिब्राहन आयोग की रिपोर्ट सार्वजानिक हो

माले के राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद ने कहा कि छह दिसंबर को संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की जयंती होती है और 25 वर्ष पहले इसी दिन बाबरी मस्जिद को संघ के लोगों ने गिराया था. इसके विरोध में वाम दलों के द्वारा देशव्यापी काला दिवस मनाया जा रहा है. हमारी मांग है कि गंगा जमुनी तहजीब को तहस-नहस करने की कोशिश करने वालों पर रोक लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पहले बाबरी मस्जिद गिराए जाने के दोषियों को सजा देनी चाहिए, उसके बाद जमीन के मामले की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाए, साथ ही बाबरी मस्जिद के गिराए जाने के बाद जांच के लिए बनाए गए लिब्राहन आयोग की रिपोर्ट को सार्वजानिक करने मांग की. उन्होंने कहा कि भाजपा के विघटनकारी और समाज तोड़ने वाली नीतियों को वामदल जनता के साथ एकताबद्ध होकर रोकेगा.

यह भी पढ़ेंः बकोरिया कांडः सीआईडी को दिए बयान में ग्रामीणों ने कहा, कोई मुठभेड़ नहीं हुआ, जेजेएमपी ने सभी को मारा

कार्यक्रम में ये थे मौजूद

इस मौके पर वाम दल से प्रकाश विप्लव, सुफल महतो, सुखनाथ लोहरा, प्रफुल्ल लिंडा, महेंद्र पाठक, राजेंद्र प्रसाद यादव, इफ्तेखार महमूद, अजय सिंह, भुवनेश्वर केवट, अजय लाल सिंह, विनोद रजवार, नदीम खान, एकरम रशीद, राजेंद्र गोप, आरडी मांझी, सिद्धेश्वर सिंह, मन्टू पासवान सहित कई नेता मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: