न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा : 15 लाख का इनामी उग्रवादी जेजेएमपी सुप्रीमो मंजीत साहू ने किया सरेंडर

37

Lohardaga : सरकार की सरेंडर पॉलिसी और पुलिस के बढ़ते दबाव को देखते हुये कई नक्सली संगठनों के बड़े और छोटे स्तर के नक्सली सरेंडर कर रहे हैं. इसकी प्रमुख वजह सरकार की सरेंडर पॉलिसी को माना जा रहा है, मगर सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार राज्य पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा लगातार चलाये जा रहे अभियान के कारण नक्सली संगठनों में हड़कंप मचा है. कई नक्सल प्रभावित क्षेत्र को नक्सल मुक्त कराया भी गया है. इसी कड़ी में मंगलवार को उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के सुप्रीमो मंजीत साहू ने लोहरदगा में डीआईजी अमोल विनुकांत होमकर के समक्ष आत्मसमर्पण किया. 15 लाख का इनामी है जेजेएमपी सुप्रीमो मंजीत साहू. मंजीत को सरकार के सरेंडर नीति के तहत 15 लाख की राशि और सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ दिया गया.

इसे भी पढ़ें- रानीगंज में सांप्रदायिक दंगा : बारूद से थर्राया शहर, दो की मौत, कई घायल, बम से डीसीपी का हाथ उड़ा

मंजीत द्वारा सरेंडर किये जाने के बाद डीआईजी ने लोहरदगा एसपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी. गौरतलब है कि आतंक का पर्याय बने मंजीत के विरुद्ध लोहरदगा-गुमला जिले में 11 कांड दर्ज है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: