न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा : महिला थाना में वुमन सेल ने की काउंसलिंग, कई मामलों का हुआ निपटारा

27

News  Wing

Lohardaga,11  December: जिले के महिला थाना में आज जिला वुमन सेल की बैठक सह काउंसलिंग का आयोजन किया गया. इसमें तीन मामलों का निष्पादन किया गया. जबकि एक मामले में दूसरे पक्ष की उपस्थिति ना होने की वजह से उसे अगली तारीख तक के लिए स्थगित रखा गया. इस काउंसलिंग में कुडू थाना क्षेत्र के कौआखाप निवासी नौशाद अंसारी और पत्नी जमीला खातून के केस का निपटारा किया गया. दरअसल नौशाद ने दूसरी शादी कर ली है. लेकिन महिला सेल की काउंसलिंग के बाद उसने पत्नी के साथ दुर्व्यवहार नहीं करने की बात कही और साथ ही कहा कि वह उसे अपने साथ रखेगा.

कई मामले निपटे, लोगों ने स्वीकारी अपनी गलती 

वहीं दूसरे मामले में लोहरदगा के बरवा टोली निवासी कुणाल कुमार साहू और उसकी पत्नी प्रियंका कुमारी के मामले में दो बार की काउंसलिंग की गयी. लेकिन उसके बावजूद समझौता नहीं होने पर मामला न्यायालय के सुपुर्द करने का निर्णय लिया गय़ा. जबकि तीसरा मामला भंडरा के भौंरो नदी टोली निवासी शहादत अंसारी की बेटी अनीशा खातून का था, जिसने अपने पति गुमला के कोटाम निवासी जाहिद अंसारी और उसके परिवार वालों पर मारपीट और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. इस मामले में भी महिला सेल ने काउंसलिंग की और  जाहिद अंसारी ने अपनी पत्नी के साथ व्यवहार सुधारने की बात कही.

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांड का सच-06ः जांच हुए बिना डीजीपी ने बांटे लाखों रुपये नकद इनाम, जवानों को दिल्ली ले जाकर गृह मंत्री से मिलवाया

जबकि एक अन्य मामले में बगडू जामुनटोली निवासी लक्ष्मी कुमारी ने मैंना बगीचा निवासी विजय लोहरा पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया. इस मामले में लक्ष्मी का एक पुत्र भी है. लेकिन काउंसलिंग के दौरान दूसरा पक्ष नहीं पहुंचा, जिससे मामले पर अगली काउंसलिंग में विचार करने का निर्णय लिया गया. इस मौके पर महिला कोषांग के सदस्य सह महिला थाना प्रभारी अलबीना लकड़ा, प्रो शमीमा खातून, मनोरमा एक्का, अनीता मिश्रा, लाल एसकेएन शाहदेव, अब्दुल रऊफ अंसारी के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: