न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा : धान अधिप्राप्ति की स्थिति से नाराज डीसी ने अधिकारियों को फटकारा 

15

Lohardaga : सोमवार को समाहरणालय सभा कक्ष में उपायुक्त विनोद कुमार की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति को लेकर समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में वित्तीय वर्ष 2017-18 में सभी पैक्सों द्वारा अधिप्राप्त किये गये धान, धान का उठाव तथा मिलों द्वारा धान की प्राप्ति एवं भुगतान की अद्यतन समीक्षा की गयी. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि धान की अधिप्राप्ति, धान के उठाव, अधिप्राप्त धान का सत्यापन व भुगतान में तेजी लायें. उन्होंने सभी वरीय पदाधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर धान अधिप्राप्ति का सत्यापन करने का निर्देश दिया. बैठक में उपायुक्त ने धान खरीद को असंतोषजनक पाया और अधिकारियों व कर्मियों को जमकर क्लास लगाई.

इसे भी पढ़ें: चोर मचाये शोर, राज्यसभा चुनाव पर बोले जेवीएम महासचिव बंधु तिर्की

डीसी ने डीसीओ को 31 मार्च तक धान अधिप्राप्ति का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया

उपायुक्त ने पैक्सों के द्वारा धान के उठाव की स्थिति संतोषजनक नहीं रहने के कारण अभिकर्ता से कारणपृच्छा का निर्देश जिला आपूर्ति पदाधिकारी को दिया. जिले में धान अधिप्राप्ति लक्ष्य से बहुत ही कम रहने को लेकर डीसी ने डीसीओ को 31 मार्च तक धान अधिप्राप्ति का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया. बताया गया कि जिले में अबतक मात्र 58 हजार क्विंटल धान प्राप्त हुए हैं, जो लक्ष्य से 40 प्रतिशत कम है. इसे पूरा करने का निर्देश डीसी ने दिया. कहा कि लक्ष्य पूरा नहीं करने पर कार्रवाई की जायेगी. मौके पर डीएसओ मनीष कुमार, जिला सहकारिता पदाधिकारी उमेश कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी विजय आनन्द के अलावे अन्य लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: नहीं कम हो रहा लालू का टेंशन : चेहरे पर आई सूजन, इंसुलिन लेने से भी किया इन्कार

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: