न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोकसभा में मनमोहन सिंह के खिलाफ टिप्पणी पर कांग्रेस का हंगामा

27

New Delhi : शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित टिप्पणी का मुद्दा उठाया और इस मुद्दे पर कांग्रेस सदस्यों के भारी हंगामा किया. आज मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने पर जैसे ही अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल शुरू करने का निर्देश दिया, कांग्रेस सदस्य पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ कथित टिप्पणी का विषय उठाने लगे. कांग्रेस सदस्य इस बारे में अपनी बात रखना चाहते थे लेकिन अध्यक्ष ने इसकी अनुमति नहीं दी. इसके विरोध में कई कांग्रेस सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे. कांग्रेस सदस्य ‘प्रधानमंत्री सदन में आओ, प्रधानमंत्री माफी मांगो’ जैसे नारे लगा रहे थे.

इसे भी पढ़ें- सरकार रंगमंच बनाने में व्यस्त, सबसे ज्यादा खर्च कर रहा है पीआरडी विभाग, सरकार कर रही पैसों का बंदरबांट : हेमंत सोरेन

पूर्व पीएम का अपमान हुआ है : मल्लकार्जुन खड़गे

hosp3

शोर शराबे के बीच ही लोकसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल को आगे बढ़ाते हुए कुछ प्रश्न लिये. लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री, पूर्व सेना प्रमुख, पूर्व विदेश सचिव का अपमान हुआ है और आप हमारी बात सुनने को तैयार नहीं हैं. इस पर अध्यक्ष ने कहा कि अब सभी चुनाव हो चुके हैं, जनादेश आ गया है और अब आप प्रश्नकाल चलने दें. इसके बाद भी कांग्रेस सदस्यों का शोर शराबा जारी रहा. खड़गे ने कहा कि इस विषय को चुनाव से न जोड़ें.

इसे भी पढ़ें- सरकार ने माना मोमेंटम झारखंड के बाद किया फर्जी कंपनी से 6400 करोड़ का करार, पूछे जाने पर विधायक को दी गलत जानकारी

कांग्रेस प्रश्नकाल में डाल रही बाधा

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि चुनाव हो चुका है, जनादेश मिल चुका है, पूरा सदन प्रश्नकाल में शामिल होना चाहता है. केवल कांग्रेस इसमें बाधा डाल रही है. मैं कांग्रेस से निवेदन करना चाहूंगा कि वह कार्यवाही में शामिल हो. कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने कहा कि मैं सरकार को चुनौती देना चाहूंगा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ केस दर्ज करे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: