Uncategorized

लॉ यूनिवर्सिटी के आंदोलनरत छात्रों से मिले आप नेता, कहा छात्रों के प्रति रघुवर संवेदनहीन

News Wing
Ranchi, 19 September : 
नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, रांची के आंदोलनरत छात्रों से आज आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. उनकी मांगों को उच्च स्तर पर उठाने की बात कही. प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि झारखंड के इकलौते राष्ट्रीय स्तर के Law University में तीन लाख सालाना फीस देने के बावजूद छात्रों को समस्याओं से जूझना पड़ता है. स्थायी टीचर,  इंटरनेट, समृद्ध लाइब्रेरी, खेल के मैदान जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए छात्र दूसरी बार धरने पर बैठे हैं.

यूनिवर्सिटी में अब तक स्थायी वाइस चांसलर एवं रजिस्ट्रार तक की नियुक्ति नहीं हुई है. देश भर से मेधावी छात्र यहां पढने आये हैं, मगर मूलभूत सुविधाओं के लिए इनको तरसना पड़ रहा है. 

विरोध करने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन करता है परेशान 
विरोध करने पर पुलिस तथा यूनिवर्सिटी प्रशासन इन छात्रों को डराते-धमकाते हैं. 9 छात्रों को रेस्टीकेट करने का नोटिस भी थमाया गया है. छात्रों के साथ अत्याचार कर उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा. 

Catalyst IAS
SIP abacus

आप प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि छात्रों के प्रति संवेदनहीन रघुवर सरकार से हम मांग करते हैं कि तुरंत छात्रों की समस्याओं का समाधान किया जाये. बच्चे धूप-बारिश-रात की ठंड में खुले आसमान के नीचे मूलभूत सुविधाओं के लिए आंदोलन करने को मजबूर हैं. आप कृपया हस्तक्षेप करें.

Sanjeevani
MDLM

छात्रों से आम आदमी पार्टी के वरीय नेता जय शंकर चौधरी, केंद्रीय पर्यवेक्षक पवन पांडेय तथा युथ विंग के राज्य संयोजक राजन कुमार सिंह ने बात की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button