न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

लातेहारः हेरहंज के दंपति हत्याकांड का खुलासा, आरोपी लनन भुईंया ने बताया- अधमरी हालत में महिला के साथ किया दुष्कर्म, फिर की हत्या

68

News Wing Lateher, 29 November: लातेहार के हेरहंज थाना क्षेत्र में 23 नवंबर की रात हुए दंपति हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मौका-ए-वारदात से मिले सबूतों की एक-एक कड़ियों को जोड़ते हुए पुलिस ने ललन भुईंया नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पुलिस को दिये बयान में बताया है कि पहले उसने महिला को मार-मार कर अधमरा कर दिया. इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर हत्या कर दिया. गौरतलब है कि हेरहंज के लावागढ़ा गांव में 23 नवंबर की रात किरतु भुइयां और उसकी पत्नी मलो देवी की टांगी से मारकर हत्या कर दी गयी थी. हत्या के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की. इसके बाद एसपी धनंजय सिंह ने हत्याकांड को लेकर पुलिस की अनुसंधान और छापामारी दल का गठन किया. दल जब अनुसंधान में जुटी तो कोई आई विटनेस नहीं मिला. खोजी कुत्ते की भी मदद ली गयी, लेकिन फिर भी कोई सुराग नहीं मिला. पुलिस ने घटनास्थल पर कुछ निशान पाया, जिसके आधार पर वह आरोपी तक पहुंची.

eidbanner

यह भी पढ़ें : लातेहार में महिला के साथ गैंगरेप के बाद हत्या, पति को भी टांगी से काटकर मार डाला

मछली खाने को लेकर बढ़ा विवाद

पुलिस को दिये बयान में आरोपी ने बताया कि पांकी हेरहंज सड़क पर किरतु का मुर्गी का दुकान था. जहां केवल किरतु और उसकी पत्नी ही थे. 23 नवम्बर को वह दुकान पर अंग्रेजी शराब कि बोतल लेकर गया था, जहां उसने किरतु के साथ शराब पिया. इसके बाद उसने किरतु से वहां बनाकर रखे गये मछली की मांग की, जिसपर किरतु ने कहा कि उसने मछली पत्नी के लिए रखा है. उसे खाने नहीं दे सकता. इस बात को लेकर दोनों में विवाद बढ़ने लगा. तब उसने टांगी से वार कर किरतु की हत्या कर दी. घटना के वक्त मलो देवी घर पर नहीं थी. घर के बाहर जाने पर उसे मलो देवी मिली. जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की, तब उसने टांगी से मारकर उसे अधमरा कर दिया और फिर दुष्कर्म किया और फिर हत्या कर दिया.

यह भी पढ़ें : Newswing Probe-04: पीवीयूएनएल को जब बंद करने का फैसला लिया गया, तब फायदे में थी कंपनी

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

आरोपी की निशानदेही पर हत्या के दौरान प्रयोग किये गये सामान बरामद

पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर खून लगा हुआ जींस पैंट और शर्ट, शराब की बोतल, खून लगा कुल्हाड़ी, टूटा हुआ चेन बरामद किया है. जांच दल में डीएसपी नौशाद आलम, पुलिस अवर निरीक्षक सनोज चौधरी, सब इंस्पेक्टर बादल हेंब्रम, ब्रिजन राम, आरक्षी योगेंद्र प्रसाद, सुमित कुमार, रामपद महतो, नरेश तिग्गा और कमलेश्वर तुरी शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: