न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहारः महुआडांड में जंगली हाथियों का आतंक, ग्रामीण को पटक-पटक कर मार डाला

18

News Wing Latehar, 05 December: लातेहार जिला के महुआडांड में जंगली हाथियों ने आतंक फैला रखा है. नेतरहाट थाना क्षेत्र के कोतरोकोना में रहने वाले सेलवेस्तर नगेसिया को जंगली हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला. ग्रामीणों ने बताया कि सेलवेस्तर पास के जंगल में गाय, बैल चराने गया था. अचानक उसका सामना जंगली हाथी से हो गया. हाथी ने सेलवेस्तर को पटक-पटक कर मार डाला. शाम तक जब वह घर वापस नहीं लौटा तब घर वाले ग्रामीणों के साथ उसे ढूंढ़ने निकले. लोगों ने देखा की उसकी लाश जंगल में पड़ी हुई है.

यह भी पढ़ेंः कुजू: सेल्फी लेने गये युवक को हाथियों ने मार डाला, ग्रामीणों में भय

मृतक के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

लोगों ने घटना की जानकारी वन विभाग, नेतरहाट थाना प्रभारी, नेतरहाट एवं महुआडांड अंचलाधिकारी को दिया. जनकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी आलोक दुबे दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और लाश को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया, वहीं अंचलाधिकारी जुल्फिकार अंसारी ने कहा कि सरकारी प्रावधान के मुताबिक मृतक के परिजनों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी.

यह भी पढ़ेंः सिरसी-पालकोट-सारंडा वाइल्डलाइफ कॉरिडोर से ग्रामीणों को विस्थापित करना सरकार की योजना नहीं : वन विभाग

silk_park

हाथियों ने सात घरों को किया ध्वस्त

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन महुआडांड प्रखंड में हाथियों ने आतंक फैला रखा है. कुरूंद एक बोरा कोना गांव में जंगली हाथियों ने हमला कर सात घरों को ध्वस्त कर दिया है. बताया जाता है कि सभी जंगली हाथी छत्तीसगढ़ से आये हैं. महुआडांड छत्तीसगढ़ की सीमा से सटा हुआ है. इसी कारण रास्ता भूलकर हाथी लातेहार में प्रवेश कर गये हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: