न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रोहित के तूफान में उड़ा श्रीलंका, 141 रन से जीता भारत

13

News Wing Mohali, 13 December: रोहित शर्मा के करियर के तीसरे दोहरे शतक और भारतीय गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने मोहाली के दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 141 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी. रोहित ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 153 गेंद में 12 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए, जिससे भारत चार विकेट पर 392 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. श्रीलंका के खिलाफ यह भारत का तीसरा सर्वोच्च स्कोर है.रोहित ने अपने साथी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (68) के साथ पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़ने के अलावा श्रेयस अय्यर (88) के साथ दूसरे विकेट के लिए 213 रन की साझेदारी भी की. भारत का यह स्कोर इस मैदान पर वनडे में सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 2011 में नीदरलैंड के खिलाफ यहां पांच विकेट पर 351 रन बनाये थे.

श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने बनााये नाबाद 111 रन

श्रीलंका की टीम इसके जवाब में पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 111) के शतक के बावजूद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (60 रन पर तीन विकेट) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (43 रन पर दो विकेट) के सामने आठ विकेट पर 251 रन ही बना सकी. मैथ्यूज ने 132 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और नौ चौके मारे. लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और टीम ने चौथे ओवर में ही उपुल थरंगा (07) का विकेट गंवा दिया जो हार्दिक पंड्या (39 रनपर एक विकेट) की गेंद को कवर में सीधे दिनेश कार्तिक के हाथों में खेल बैठे. बुमराह ने इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणतिलक (16) को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराके श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 30 रन किया.

hosp3

12वें ओवर में श्रीलंका का स्कोर पहुंचा 50 के पार

मैथ्यूज ने बुमराह पर चौके के साथ 12वें ओवर में श्रीलंका का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. पदार्पण कर रहे वाशिंगटन सुंदर (64 रन पर एक विकेट) ने लाहिरू थिरिमाने (21) को बोल्ड करके पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किया. मैथ्यूज ने बुमराह पर दो चौके जड़ने के बाद सुंदर पर पारी का पहला छक्का जड़ा. श्रीलंका ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 101 रन बनाए. चहल ने निरोशन डिकवेला (22) को सुंदर के हाथों कैच कराके पहला विकेट हासिल किया. असेला गुणारत्ने (34) ने आते हुए कुछ अच्छे शाट खेले. उन्होंने सुंदर के ओवर में तीन चौके मारे। मैथ्यूज ने बुमराह की गेंद पर एक रन के साथ 60 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. चहल ने इसके बाद गुणारत्ने और तिसारा परेरा (05) को पवेलियन भेजा. धोनी ने गुणारत्ने को स्टंप किया जबकि परेरा का कैच लपका.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: