न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रोहित का तीसरा दोहरा शतक, भारत का विशाल स्कोर

9

News Wing

Mohali, 13 December: रोहित शर्मा के तीसरे एक दिवसीय दोहरे शतक की मदद से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ ‘करो या मरो’ के मुकाबले में आज चार विकेट पर 392 रन बनाये. रोहित ने 153 गेंद में नाबाद 208 रन बनाये जबकि उन्होंने अपना सैकड़ा 115 गेंद में पूरा किया था. उन्होंने अगले 100 रन सिर्फ 36 गेंद में पूरे किये.

पहला दोहरा शतक आस्ट्रेलिया के खिलाफ और दूसरा श्रीलंका के ही खिलाफ था 

कार्यवाहक कप्तान रोहित के बल्ले से निकल रहे रनों के अंबार के बीच कई रिकार्ड टूटे. रोहित का यह तीसरा दोहरा शतक है जबकि पिछली बार श्रीलंका के ही खिलाफ उन्होंने इस आंकड़े को छुआ था. रोहित ने पहला दोहरा शतक आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. रोहित ने अपनी पारी में 12 छक्के और 13 चौके लगाये और विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

यह भी पढ़ें: T20 में फिर आया क्रिस गेल का तूफान, 18 छक्के जड़ रचे कई रिकॉर्ड

बतौर कप्तान रोहित का पहला शतक 

पारी की शुरूआत करते हुए रोहित ने अपना समय लिया चूंकि शिखर धवन दूसरे छोर से आक्रमण पर उतारू थे. दोनों ने मिलकर 12वीं शतकीय साझेदारी करके बड़े स्कोर की नींव रखी. शिखर ने 69 गेंद में 68 रन बनाये. रोहित ने इस साल छठी बार वनडे में 100 रन का आंकड़ा पार किया. बतौर कप्तान यह उनका पहला शतक है. अपना दूसरा वनडे खेल रहे श्रेयस अय्यर ने रोहित का बखूबी साथ निभाते हुए 70 गेंद में 88 रन बनाये.

रोहित ने तोड़ा विराट कोहली का रिकार्ड 

श्रेयस अय्यर ने रोहित को खुलकर खेलने का मौका दिया और खुद भी मौका मिलने पर उम्दा शाट्स खेले. भारत ने इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर बनाया. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 2011 में नीदरलैंड के खिलाफ यहां पांच विकेट पर 351 रन बनाये थे. रोहित ने इस मैदान पर सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का विराट कोहली का रिकार्ड भी तोड़ा जिन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां 154 रन बनाए थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: