Uncategorized

रोमांचक मुकाबले में छत्‍तीसगढ़ की फुटबॉल टीम जीती

|| अखिल भारतीय कार्तिक उरांव फुटबाल टूर्नामेन्ट ||

गुमला : गुमला के पीवीए स्टेडियम मे रविवार को अरिवल भारतीय कार्तिक उरांव टूर्नामेन्ट का फाइनल मैच के साथ-साथ समापन समारोह संपन्न हो गया। फाइनल मैच शुरू होने से पहले मुख्य अतिथि और अन्‍य गणमान्‍य लोगों ने कार्तिक उरांव की तस्‍वीर पर माल्‍यार्पण किया।

मुख्‍य अतिथि के रूप में उपायुक्‍त गौरी शंकर मिंज और गुमला एसपी भीमसेन टुटी के अलावा डीएसपी कैलाश करमाली, लोहरदगा नगर पालिका अध्‍यक्ष पावन एक्का, आयोजन समिति के अध्‍यक्ष व वर्तमान में जिन्दल स्टील के उपाध्यक्ष अरुण उरांव व पूर्व शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव उपस्थित थे। इस मौके पर रंगारग सांस्‍कृतिक कार्यक्रर्म का आयोजन हुआ। गुब्बारा उड़ाकर फाइनल मैच की टीमों न्यू स्‍पोर्टिंग क्लब चरचा व पुलिस एकेडमी कोलकाता के बीच फाइनल मैच खेला गया।

अखिल भारतीय कार्तिक उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच देखने के लिए गुमला के फुटबॉल प्रेमियों की भीड़ परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में देखी गयी। मैच शुरू होने के पांचवें मिनट में छत्‍तीसगढ़ चरचा की टीम के खिलाड़ी सुनील लोहार ने एक गोल दाग कर विपक्षी टीम को हैरान कर दिया। इसके बाद अंतराल तक दोनों टीमों के खिलाड़ि‍यों ने गोल करने के कई अवसर ढूंढ़े पर दोनों ओर से कोई गोल नहीं हो सका।

अंतराल के बाद कोलकाता की पुलिस क्लब टीम के खिलाड़ी कामु नाइजेरिया ने पच्‍चीसवें मिनट पर चरचा की टीम पर प्रहार करते हुए एक गोल दाग मैच को बराबरी पर ला दिया। कोलकाता की टीम के तीन नाइजेरियाई खिलाडियों के बेहतरीन प्रदर्शन से प्रभावित दर्शकों ने उनका हौसला बढ़ाया, उनको कई मौके मिले पर वे गोल दागने में असफल रहे।

मैच का समय समाप्त होने के बाद आयोजन समिति के निर्णय पर टाइ ब्रेकर का फैसला हुआ और न्यू र्स्‍पोटिंग क्लब चरचा छत्‍तीसगढ़ ने कोलकाता को 5-4 गोलों के अंतर से हराकर अखिल भारतीय कार्तिक उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट 2015 का खिताब जीत लिया। पुलिस क्लब कलकता की टीम उप विजेता रही।

इस मौके पर गुमला जिला के पूर्व फुटबाल खिलाडियों महावीर साहू, सेराज, खलील, सबदर अली, खलीप खान, पवन परेश, अंजलुस तिर्की, एस.एम. कौसर को मंच से लायंस क्‍लब गुमला द्वारा समानित किया गया।

मैच की समाप्ति के बाद मंचासीन अतिथियों ने अखिल भारतीय कार्तिक उरांव फुटबॉल टुर्नामेंट पुस्तक का विमोचन किया। इस मौके पर गुमला उपायुक्त गौरी शंकर मिंज सहित आयोजन समिति के पदाधिकारियों व गुमला विधायक शिवशंकर उरांव, पूर्व शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव के साथ-साथ उपस्थित अन्‍य लोगों ने गुमला में फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरूआत से लेकर वर्तमान फाइनल मैच पर प्रकाश डाला।

इस मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष अरुण उरांव, सचिव राजेश तिवारी, सह सचिव जितेन्दर सिंह कोषाध्‍यक्ष बघाम्बर ओहदार ऐ.के. सेन, मुनन सिन्हा, मो. इमतियाज, पंकज शर्मा सहित समिति के अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button