Uncategorized

रिम्स: जांच घर में कम कीमत पर अल्ट्रासोनोग्राफी और सीटी स्कैन की सुविधा (देखें वीडियो)

News Wing

Advt

Ranchi, 10 October: राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में नवनिर्मित जांच घर से हजारों की संख्या में मरीज अल्ट्रा सोनोग्राफी और सीटी स्कैन जैसे जांच की सुविधा का लाभ बहुत ही कम कीमत पर उठा रहे हैं.

नवंबर 2015 से अपनी सेवाएं मरीजों को दे रही

जांच की सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी हेल्थ मैप, मणिपाल हॉस्पिटल और फिलिप्स इंडिया के सहयोग से नवंबर 2015 से अपनी सेवाएं मरीजों को दे रही है. इस जांच घर में अन्य जांच की सुविधाएं भी एक महीने में लोगों के लिए शुरू करने की योजना है.

गरीबों का सहारा है हेल्थ मैप, कम कीमत पर की जा रही जांच

हेल्थ मैप के इंचार्ज चयन मुखर्जी की मानें, तो झारखंड सरकार के सहयोग से हेल्थ मैप पीपीपी मोड पर संचालित किया जा रहा है. जिसमें अल्ट्रा सोनोग्राफी और सीटी स्कैन जैसी सुविधाएं मरीजों को मुहैया कराई जा रही है. अल्ट्रासोनोग्राफी का समय सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक है. जबकी सीटी स्कैन की व्यवस्था 24 घंटे रहती है.

बीपीएल परिवार से आने वाले मरीजों की मुफ्त जांच

बीपीएल परिवार से आने वाले मरीजों की मुफ्त जांच की जा रही है. वहीं वैसे मरीज जिनपर पुलिस केस हो जाता है उनकी जांच भी फ्री में की जा रही है.

बहुत जल्द एमआरआई, ईसीजी,एक्सरे की सुविधा शुरू होगी

बहुत जल्द ही इस नवनिर्मित जांच घर में एक भवन के अंदर एमआरआई, ईसीजी,एक्सरे की सुविधा शुरू होगी. जांच शुल्क का निर्धारण सीजीएचएस सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम के तहत की गई है. नॉर्मल सीटी स्कैन का शुल्क 900 रुपये निर्धारित किया गया है.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button