न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रिम्स के कैदी वार्ड में नहीं है पानी, शौचालय से भी आती दुर्गंध

16

Saurav Shukla
Ranchi, 08 December:
राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल (रिम्स) हर दिन अपने यहां आने वाले मरीजों को समस्याओं में जकड़ कर रखता है. जीवन के सबसे महत्वपूर्ण और बुनियादी जरूरत में शामिल होने वाली चीज ‘पानी’ के लिए भी यहां जद्दोजहद करनी पड़ती है. रिम्स के कैदी वार्ड में इलाजरत 17 कैदियों को पानी तक नसीब नहीं हो पा रहा है. वहीं शौचालय का हाल भी बद्दतर है. दुर्गंध ऐसी की आप वहां नाक पर बिना रुमाल रखे चंद वक्त भी नहीं रुक सकते हैं. ऐसे में दुर्गंध के साथ संक्रमण का भी खतरा बना रहता है. कैदी जेल से अपने बेहतर इलाज के लिए यहां आते हैं, लेकिन वार्ड की स्थिति को देख कर ऐसा लगता है जैसे  कि स्वास्थ्य में सुधार तो दूर की बात है यहां रहने वाले मरीजों की हालत और भी खराब हो सकती है.

देखें वीडियो

 

17 कैदियों के साथ रहने वाले सुरक्षाकर्मियों को भी हो रही है समस्या:पलटन मुर्मू (हवलदार)

रिम्स के कैदी वार्ड में सुरक्षा में तैनात हवलदार पलटन मुर्मू ने बताया कि सुबह से यहां पानी की समस्या हो रही है. एक कैदी के साथ 2 सुरक्षाकर्मियों को रहना पड़ता है. वहीं वार्ड में सुरक्षा के लिए 5 सुरक्षाबल की तैनाती की गयी है. कुल मिलाकर अभी 51 लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं.

देखें वीडियो

silk_park

 

जमीन पर होता है उपचार, महिला कैदी के लिए भी नहीं है अलग व्यवस्था

कैदी वार्ड की स्थिति दयनीय है. वार्ड में इलाजरत कैदी को बेड नहीं मिलने के कारण जमीन पर ही इलाज करवाना पड़ता है. वहीं महिला कैदी के लिए यहां वार्ड उपलब्ध नहीं है. ऐसे में महिला कैदीयों को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: