न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राहुल ने राफेल सौदे, जय शाह मुद्दे को लेकर मोदी पर निशाना साधा

13

News Wing

Gujarat, 25 November:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी अपने गृह राज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले करोड़ों रुपये के राफेल सौदे तथा जय शाह मुद्दे के पीछे की सच्चाई को सामने नहीं आने देना चाहते. राहुल ने यह भी आरोप लगाया कि राजग सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में विलंब कर रही है क्योंकि मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सदन में राफेल और जय शाह से संबंधित मुद्दों पर चर्चा नहीं चाहते.

जनसभा को संबोधित कर रहे थे राहुल

गांधीनगर जिले में यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैं मोदी जी से (राफेल मुद्दे पर) तीन सवाल पूछूंगा. पहला, क्या पहले और दूसरे सौदे (फ्रांसीसी कंपनी के साथ) में विमानों की कीमतों में अंतर है और क्या भारत ने दूसरे सौदे के अनुरूप अधिक या कम धन का भुगतान किया ?’’ उन्होंने कहा, ‘‘और, क्या उद्योगपति (जिसकी कंपनी ने फ्रांसीसी कंपनी के साथ संयुक्त उपक्रम स्थापित किया है), जिसे सौदा दिया गया, ने कभी विमानों का विनिर्माण किया?’’ कांग्रेस नेता ने यह भी जानना चाहा कि राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के लिए पिछले साल फ्रांस के साथ सौदा करते समय क्या यथोचित प्रक्रिया का पालन किया गया.

डर की वजह से सवालों का जवाब नहीं दे रहे है मोदी

उन्होंने कहा, ‘‘और एक अधिक महत्वपूर्ण सवाल, क्या आपने यथोचित सरकारी प्रक्रिया का पालन किया? (तत्कालीन) रक्षामंत्री गोवा में मछली पकड़ते क्यों दिखे थे? और क्या (बड़े सौदे के लिए) सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति से मंजूरी ली गई थी?’’ राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री इस डर की वजह से इन सवालों का जवाब देने से बच रहे हैं कि उनके गृह राज्य में महत्वपूर्ण चुनाव से पहले ‘‘सचाई’’ सामने आ जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी जी इन सवालों का जवाब देने से बच रहे हैं क्योंकि वह चाहते हैं कि राफेल और जय शाह से संबंधित मुद्दों का सच गुजरात चुनाव से पहले जनता के सामने नहीं आना चाहिए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: