न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राहुल की अगुवाई में कांग्रेस सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के समक्ष किया धरना प्रदर्शन

23

New Delhi :  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरना देकर मांग की कि केन्द्र उच्चतम न्यायालय से अनुसूचित जाति, जनजाति (उत्पीड़न निरोधक) कानून पर अपने फैसले की पुनरीक्षा करने का आग्रह करे.

इसे भी पढ़ें: रांची: राज्यसभा चुनाव के लिए खत्म हुई वोटिंग, साहेबगंज विधायक अनंत ओझा ने डाला आखिरी वोट

धरना में लगा “दलितों के सम्मान में, राहुल गांधी मैदान में” का नारा

उच्चतम न्यायालय ने इस कानून के तहत तुरंत गिरफ्तारी के कठोर प्रावधानों को मंगलवार को अपने फैसले में शिथिल किया था. इस फैसले के तहत समुचित दायित्व निभाने वाले ईमानदार सरकारी कर्मचारियों को अजा, अजजा कानून के जरिये कथित रूप से ब्लैकमेल करने से बचाने के लिए उपाय किये गये हैं. कांग्रेस सांसद धरने के समय नारेबाजी कर रहे थे, ‘‘दलितों के सम्मान में, राहुल गांधी मैदान में’’.

इसे भी पढ़ें:  रांची :  राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग, जेवीएम विधायक प्रकाश राम ने नहीं दिखाया बैलेट पेपर, बचाव में उतरे सीपी सिंह

आगे की रणनीति के बारे में राहुल के साथ किया गया विचार विमर्श

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले सांसद कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में एकत्र हुए और उन्होंने आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया. सूत्रों ने कहा कि इस दौरान संसद के भीतर की रणनीति के बारे में राहुल के साथ विचार विमर्श किया गया. बजट सत्र के पांच मार्च से शुरू हुए दूसरे चरण में पिछले 15 दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. विभिन्न दलों के सदस्यों द्वारा मचाये गये हंगामे के बीच ही वित्त विधेयक को पारित किया गया. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा सदन में गतिरोध तोड़कर सामान्य कामकाज चलाने के प्रयासों का अभी तक कोई परिणाम नहीं निकल सका है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: