न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रामनवमी को सौहाद्रपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पुलिस-प्रशासन तैयार, किया मॉक ड्रिल

27

Lohardaga : रामनवमी का त्योहार सौहार्द्रपूर्ण और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. शहर के पावरगंज चौक में अचानक से ट्रैफिक रोककर जब पुलिस के जवानों ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े तो कुछ समय के लिए लोगों को समझ में नहीं आया कि यह क्या हो रहा है. काल्पनिक रूप से परिस्थितियां तैयार कर पुलिस के जवानों ने विपरीत परिस्थितियों से निपटने को लेकर मॉक ड्रिल किया. जिससे लोग हैरत में पड़ गए. एक तरफ से कुछ लोग आए और नारेबाजी करने लगे, वहीं दूसरी तरफ से पुलिस के जवान पूरी तैयारी के साथ पहुंचे और नारेबाजी कर रहे लोगों से निपटने को लेकर अपने हथियार निकाल लिए.

इसे भी पढ़ें – अमित महतो को सजा सुनाए जाने के बाद विधायकी हुई रद्द, राज्यसभा में मत हो कैंसिल, हाईकोर्ट जाने की तैयारी में पार्टी : बीजेपी

पुलिस जवानों ने की हवाई फायरिंग व आंसू गैस के गोले भी छोड़े

पुलिस के जवानों ने हवाई फायरिंग की साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े. इस दौरान पानी का फव्वारा मारने वाले वाहन और लाठी चार्ज करने को लेकर मुस्तैद जवान भी मौजूद थे. एसपी राजकुमार लकड़ा खुद ड्रिल का नेतृत्व कर रहे थे. बाद में लोगों को समझ में आया कि यह मात्र अभ्यास था. एसपी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि रामनवमी के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. हम असामाजिक तत्वों को विपरीत परिस्थितियां तैयार कर समाज का सौहार्द्रपूर्ण वातावरण खराब नहीं करने देंगे.

इसे भी पढ़ें – झारखंड राज्यसभा चुनाव का कैल्कूलसः यूपीए को एक विधायक ने दिया धोखा,  बीजेपी को कोसने वाले ने ही दिया एनडीए का साथ

चतरा : हुड़दंगियों को पुलिस ने दी चेतावनी, जवानों ने किया मॉक ड्रिल

मॉक ड्रिल करते जवान

रामनवमी पूजा के दौरान हुड़दंग मचाकर विधि-व्यवस्था प्रभावित करने वालों के विरुद्ध पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी. जुलूस के दौरान जहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों व दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी, वहीं सादे लिबास में पुलिस के जवान जुलूस की निगहबानी करेंगे. इसके अलावे सभी संवेदनशील इलाकों में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात किए जाएंगे. शनिवार को एसपी अखिलेश बी वारियर के नेतृत्व में अधिकारियों व जवानों ने मॉक ड्रिल किया. इस दौरान विषम परिस्थिति में हुड़दंगी व उपद्रवियों से निबटने को लेकर तैयारियों का पूर्वाभ्यास किया गया. मॉक ड्रिल में शामिल जवानों व अधिकारियों ने अपनी तैयारियों से हुड़दंगियों को चेताया. मौके पर एसपी ने कहा कि अगर जुलूस के दौरान कोई भी असामाजिक तत्व विधि-व्यवस्था प्रभावित करने की कोशिश करता है तो उससे सख्ती से निबटा जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: