न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रामगढ़ में बनेगी राधागोविंद यूनिवर्सिटी, जारी किया गया लेटर ऑफ इंटेंट

127

Ranchi : शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम करनेवाला राधा गोविंद शिक्षा एवं स्वास्थ्य ट्रस्ट अब रामगढ़ में यूनिवर्सिटी की स्थापना करेगा. इसके लिए गठित कमेटी ने राधा गोविंद यूनिवर्सिटी को लेटर ऑफ इंटेट जारी कर दिया है. ट्रस्ट के चेयरमेन बीएन साहू ने बताया कि राधा गोविंद यूनिवर्सिटी के लिए 2015 में ही अप्लाई किया गया था. अप्लाई करने के बाद दो बार विभागीय जांच भी हुई. आज यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए लेटर ऑफ इंटेट जारी कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें –  सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में दो शिफ्ट में पढ़ाई की योजना अधर में

कमेटी में ये थे शामिल

यूनिवर्सिटी के लिए अप्लाई करने के बाद इसकी स्थापना और जांच के लिए जिस कमेटी का गठन हुआ था, उसमें उच्च शिक्षा विभाग के डायरेक्टर, ज्वाइंट सेक्रेटरी, विनोवा भावे विवि के कुलपति, रांची यूनिवर्सिटी के कुलपति, डिप्टी डायरेक्टर के साथ दो अन्य सदस्य शामिल थे. विवि की स्थापना के बाद मल्टी डोमेन कोर्सों का संचालन किया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें – शराब पीकर प्लेन पर चढ़ने से रोका तो एयरलाइंस कर्मी को अगवा कर पीटा, जान से मारने की दी धमकी, पुलिस मामला दबाने के प्रयास में लगी रही

ट्रस्ट में होती है इन विषयों की पढ़ाई

सेकेंन्ड्री स्कूललॉ कॉलेजइंटर कॉलेज, हाई स्कूल, स्कूल ऑफ नर्सिंग, इंस्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॅाजी, डिग्री कॉलेज, इंटरनेशनल स्कूल, बीएड कॉलेज , पीटीटी, एमएड, और बीपीएड की पढ़ाई इस ट्रस्ट के दवारा संचालित की जाती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: