न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रामगढ़ – धार्मिक रथ यात्रा के दौरान असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ा, पुलिस ने पाया स्थिती पर काबू

25

NEWS WING

RAMGARH, 05 DECEMBER : बिहार के सीतामढ़ी जिले से रामगढ़ के नई सराय चौक पहुंचे धार्मिक रथ का लोगों ने स्वागत किया. लेकिन इस दौरान दो समुदाय के लोगों के बीच झंडे को लेकर बहस शुरू हो गया. मामला बढ़ता देख मौके पर मौजूद पुलिस इंस्पेक्टर ने हस्तक्षेप कर दोनों समुदाय के लोगों को समझाने का प्रयास किया. साथ ही माहौल को देखते हुए घटना की सूचना जिले के वरीय पदाधिकारियों को दिया.

यह भी पढ़ें – रांची में हो रहा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियम-2016 का उल्लंघन, रोजाना चार टन कचरा होता है खुले में डंप (देखें वीडियो) 

क्या है मामला

इस बारे में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धार्मिक रथ का स्वागत करने दीपक सिसोदिया के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग नई सराय चौक पहुंचे और रथ के साथ रामगढ़ शहर की ओर बढ़े. लेकिन इसी बीच दूसरे समुदाय के लोगों ने 2 दिन पहले संपन्न हुए त्योहार के दौरान लगाये गये झंडे को उखाड़ने को लेकर आरोप लगाते हुए उलझ गए. इस दौरान पूरी तरह से माहौल तनावपूर्ण हो गया. मौके पर मौजूद रामगढ़ थाना प्रभारी राजेश कुमार ने दोनों समुदायों को समझाया और हटाने का प्रयास किया. लेकिन इसी बीच कुछ लोगों ने पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया और बीच-बचाव करने आये थाना प्रभारी के बॉडीगार्ड प्रकाश कुमार के साथ भी मारपीट किया गया. जिसमें वह घायल हो गये. इस दौरान माहौल बिगड़ने लगा और थाना प्रभारी ने SP किशोर कौशल को घटना की सूचना देते हुए तत्काल अतिरिक्त पुलिस बल भेजने का आग्रह किया. जानकारी के बाद मौके पर खुद SP  ने स्थिति को नियंत्रित किया. इसके अलावा तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने का निर्देश दिया. साथ ही SP जुलूस के साथ खुद पैदल मार्च कर शहर की ओर गये. वहीं इस घटना के बाद से आसपास क्षेत्रों में तनाव का  माहौल है.

यह भी पढ़ें – सचिव से भी ज्यादा सैलरी विभाग के कंसल्टेंट्स को, मार्च तक का एडवांस वेतन भी ले चुकी है कंपनी, लेकिन विभाग के किसी काम के नहीं

पुलिस की सक्रियता ने माहौल को संभाला

जो समुदायों के बीच हुए बहस के बाद तनावपूर्ण माहौल पर पुलिस की सक्रियता ने जल्दी ही काबू पा लिया. वहीं इलाके में यह भी चर्चा है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया और जान- बूझकर झंडे को बहाना बनाकर रथयात्रा को रोककर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया. वहीं धार्मिक रथ यात्रा गोला रोड स्थित एनी होटल के समीप संपन्न कराया गया. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: