Uncategorized

राणी सती दादी जी के मंगल पाठ पर भजन संध्या का आयोजन

गिरिडीह : नाचो गाओ खुशी मनाओ दादी आई है हमारे घर-आंगन। भक्तों को झूमाने वाले इस भजन के साथ मुंबई से आई गायिका सूरज देवी ने राणी सती दादी का मंगल पाठ शुरू किया। मौका था राणी सती दादी के मंगल पाठ का।

शुक्र वार को डाड़ीडीह के रेलवे क्रासिंग स्थित ताई जी बगीचा में आयोजित एक दिवसीय मंगल पाठ कार्यक्र म के आयोजन स्थल को आकर्षक ढंग से सजाया गया था।

advt

वहीं शहर से दूर हो रहे इस धार्मिक अनुष्ठान के मौके पर कार्यक्र म स्थल में काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ दादी राणी सती की पूजा-अर्चना और मंगल पाठ के लिए जुटी थी। दिल्ली के कारोबारी अरुण जालान के तत्वावधान में हुए मंगल पाठ में जहां 501 महिलाएं सुहाग का लाल जोड़ा धारण किए दादी के मंगल पाठ में शामिल हुई। वहीं भजन-कीर्त्तन के बीच चल रहे मंगल पाठ में दादी का अखंड ज्योत अरुण जालान ने सपरिवार प्रज्जविलत कर पूजा-अर्चना की।

इस दौरान मंगल पाठ में गायिका सूरज देवी ने कई झूमाने वाले भजन पेश कर श्रद्धालुओं को झूमने पर विवश कर दिया। सुबह से शुरू हुए मंगल पाठ का दौर दोपहर तक जारी रहा। मौके पर पुजारी के वैदिक मंत्नोच्चार के बीच दादी की पूजा-अर्चना भी अखंड ज्योत के समक्ष चल रही थी।

मंगल पाठ के बाद कई श्रद्धालुओं ने दादी के समक्ष सवामणि और छप्पन भोग का अर्पण भी किया। वहीं पूजा-अर्चना के बाद आयोजन समिति की ओर से प्रसाद का वितरण किया गया। जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लेकर प्रसाद ग्रहण किया।

इधर अनुष्ठान के मौके पर आयोजक श्री जालान ने दादी का भव्य दरबार सजाया था।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: