न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज्यस्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता: महिला में रांची व पुरुष वर्ग पर बोकारो का कब्जा

20

News Wing

Daltonganj, 25 November: स्थानीय नगर भवन में आयोजित दो दिनी राजय स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला वर्ग में रांची और पुरुष वर्ग में बोकारो की टीम ने परचम लहराया. शुक्रवार को दूसरे दिन कई रोचक मुकाबले हुए. अपने-अपने मैच जीतकर बोकारो, रांची व पूर्वी सिंहभूम की टीम फाइनल में पंहुचा. पुरूष सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में बोकारो के नीरज, ऋषभ व निशांत ने पूर्वी सिंहभूम के वैभव, विश्वजीत व रवि शर्मा को तीन-शून्य से हराकर फाइनल में पंहुचा.

रांची की टीम ने पूर्वी सिंहभूम को 3-1 से हराया

दूसरे सेमीफाइनल में रांची ए के समीर, सोमनाथ व फ्रांसिस ने रांची बी के देवेश, विश्वजीत व प्रशांत को तीन-एक से मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की की. महिलाओ की पहले सेमीफाइनल में रांची की आफरीन, नेहा ¨सह व वर्तिका ने गढ़वा की अंजलि, आयुषी कुमारी व आयुषी पांडेय को तीन-शून्य से तथा पूर्वी सिंहभूम ए की श्रुति, चांदनी व सिमरन ने पूर्वी सिंहभूम बी की खुशी, अर्चिता व सान्या तीन-एक से हराकर फाइनल में पहुंची. फाइनल मैच में महिला ग्रुप में रांची की टीम ने पूर्वी सिंहभूम को 3-1 से हराया . इसी तरह पुरुष वर्ग में बोकारो ने रांची ए की टीम को तीन-शून्य से शिकस्त दी. महिला वर्ग में रांची और पुरूष वर्ग में बोकारो ने चैंपियनशिप अपने नाम किया. आयोजकों ने बताया कि अब अलग-अलग कैटगरी के समूहों में मैच होंगे. इसके बाद नेशनल के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा.

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी हुईं शामिल

पलामू में आयोजत राज्यस्तरीय टेबुल टेनिस प्रतियोगिता के दूसरे दिन कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हुए. इसमें शिवाजी राय व चमकता सितारा अर्चिता डे का नाम शामिल है. बता दें कि शिवाजी अभी-अभी जोर्डन में हुए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. वहीं अर्चिता डे को टेबल टेनिस का चमकता सितारा माना जा रहा है. जमशेदपुर की रहने वाली अर्चिता मात्र आठ साल की है. वह सबजूनियर वर्ग का राज्य चैंपियन होने के साथ-साथ राज्य कैडेट चैंपियन भी हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: