न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज्यसभा सांसद और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किया अपना वेतन

64

New Delhi : दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने राज्यसभा सांसद के रूप में अपना पूरा वेतन और भत्ता प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिये. उनका कार्यकाल हाल में समाप्त हुआ था. पिछले छह वर्षों में तेंदुलकर को वेतन के रूप में लगभग 90 लाख रुपये और अन्य मासिक भत्ते मिले थे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी आभार पत्र जारी किया है, जिसमें लिखा गया है कि प्रधानमंत्री ने इस सहृदयता के लिये आभार व्यक्त किया है. यह योगदान संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचाने में बहुत मददगार होगा.

इसे भी पढ़ें – CBSE पेपर लीक मामले का खुलासा : शिक्षकों ने सुबह 9:15 बजे पेपर की फोटो क्लिक की और कोचिंग सेंटर के मालिक को भेज दिया, फिर मालिक ने छात्रों में बांट दिया पेपर

संसद में कम उपस्थिति के लिए सचिन व रेखा की आलोचना भी हो चुकी है

तेंदुलकर और मशहूर अभिनेत्री रेखा को संसद में कम उपस्थिति के लिये कई बार आलोचना झेलनी पड़ी थी. तेंदुलकर ने हालांकि सांसद निधि का अच्छा उपयोग किया था. उनके कार्यालय से जारी आंकड़ों में उन्होंने देश भर में 185 परियोजनाओं को मंजूरी देने तथा उन्हें आवंटित 30 करोड़ रुपये में से 7.4 करोड़ रुपये शिक्षा और ढांचागत विकास में खर्च करने का दावा किया है. सांसद आदर्श ग्राम योजना कार्यक्रम के तहत तेंदुलकर ने दो गांवों को भी गोद लिया, जिनमें आंध्र प्रदेश का पुत्तम राजू केंद्रिगा और महाराष्ट्र का दोंजा गांव शामिल है.

silk

इसे भी पढ़ें – CBSE पेपर लीक : Google ने दिल्ली पुलिस को भेजा जवाब, e_mail भेजने वाले की हुई पहचान

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: