न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज्यसभा : विदाई समारोह में मोदी ने कहा,  आप संसद से जा रहे हैं, लेकिन आपके लिए पीएमओ के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे

42

New delhi : बुधवार 28 मार्च को राज्यसभा का नजारा कुछ अलग दिखा. माहौल कुछ गमगीन था. कारण राज्यसभा से आज कुछ सांसद विदा लेने वाले थे. आज हो हंगामा, शोर शराबा बिल्कुल नहीं था. बता दें कि बजट सत्र के दूसरा सेशन चल रहा है, लेकिन इन 17 दिनों में सदन में कोई काम नहीं हो पाया है. पर आज पीएम मोदी बेाल रहे थे और सभी उन्हें ध्यान से सुन रहे थे. राज्यसभा में अपना कार्यकाल पूरा करने वाले सदस्यों को विदाई दी जा रही थी. इस क्रम में मोदी ने विदा ले रहे 40 सांसदों को उनकी सेवाओं और योगदान के लिए शुभकामनाएं दी.

New delhi : बुधवार 28 मार्च को राज्यसभा का नजारा कुछ अलग दिखा. माहौल कुछ गमगीन था. कारण राज्यसभा से आज कुछ सांसद विदा लेने वाले थे. आज हो हंगामा, शोर शराबा बिल्कुल नहीं था. बता दें कि बजट सत्र के दूसरा सेशन चल रहा है, लेकिन इन 17 दिनों में सदन में कोई काम नहीं हो पाया है. पर आज पीएम मोदी बेाल रहे थे और सभी उन्हें ध्यान से सुन रहे थे. राज्यसभा में अपना कार्यकाल पूरा करने वाले सदस्यों को विदाई दी जा रही थी. इस क्रम में मोदी ने विदा ले रहे 40 सांसदों को उनकी सेवाओं और योगदान के लिए शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि भले ही आप लोग संसद से जा रहे हैं, लेकिन आपके लिए पीएमओ के दरवाजे हमेशा खुले हैं. कहा कि आप अपने अनुभव और सेवाएं साझा करने के लिए कभी भी किसी भी समय मुझसे मिल सकते हैं. पीएम ने कहा कि यह सदन उन वरिष्ठ महानुभावों का है, जिनका अनुभव सदन को अच्छा बनाता है.  

इसे भी पढ़ें- राज्यसभा का मौजूदा गणित : 88 फीसदी करोड़पति सांसदों के हाथ में गरीब जनता का भाग्य

हंगामे के लिए विपक्ष ही नहीं दोनों तरफ के सदस्य जिम्मेदार हैं

मोदी ने पूर्व में हुए हंगामे को लेकर कहा कि अगर सदन ठीक से चलता, तो सांसदों को जाते-जाते कुछ बेहतर छोड़कर जाने का मौका मिल गया होता, लेकिन इससे आप लोग वंचित रह गये. साथ ही कहा कि इसके लिए विपक्ष ही नहीं दोनों तरफ के सदस्य जिम्मेदार हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि विदा हो रहे सभी सांसद समाजसेवा की अपनी जारी भूमिका को और मजबूती प्रदान करेंगे. पीएम ने सदस्यों में कुरियन के अलावा दिलीप  टिर्की और सचिन का जिक्र करते हुए कहा कि वे याद आयेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी ने प्रोफेसर कुरियन जैसे सदस्यों की विदाई को लेकर उनके कार्यों को याद किया. कहा कि प्रोफेसर कुरियन और उनकी मुस्कुराहट ने संकट की घड़ी में भी सदन को चलाने में अहम भूमिका निभाई.

इसे भी पढ़ें- प्राइवेट कंपनियां अपने फायदे के लिए आधार डेटा का इस्तेमाल कर सकती हैं : सुप्रीम कोर्ट

नरेश अग्रवाल पर गुलाम नबी आजाद ने ली चुटकी, अग्रवाल मुस्कुराते रहे

राज्यसभा सांसदों के विदाई समारोह में हंसी का माहौल भी देखने को मिला. राज्यसभा से विदा होने वाले सांसदों में  नरेश अग्रवाल भी थे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और एसपी सदस्य प्रोफेसर रामगोपाल ने नरेश अग्रवाल पर चुटकी ली. हाल में नरेश अग्रवाल ने सपा छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं. गुलाम नबी आजाद ने नरेश अग्रवाल पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि हम नरेश अग्रवाल जी को हमेशा याद रखेंगे. नरेश अग्रवाल जी एक ऐसे सूरज हैं, इधर निकले, उधर डूबे, उधर डूबे, उधर निकले. वैसे आजाद ने तारीफ भी की और कहा कि विपक्ष नरेश अग्रवाल को हमेशा याद करेगा. वे संसद में हमेशा सक्रिय रहते थे. मजे की बात यह रही है कि ये सब सुनने के दौरान नरेश अग्रवाल मुस्कुराते भी दिखे.

इसे भी पढ़ें- हिमाचल सरकार के वकील सरकार के खिलाफ लड़ेंगे केस, अनुराग ठाकुर का करेंगे बचाव

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: