Uncategorized

राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल, इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की

News Wing

Patna, 31 October: बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

अनेकों सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की

Catalyst IAS
ram janam hospital

पटना के चितकोहरा पुल के निकट जयंती पटेल चौक पर आयोजित एक राजकीय समारोह के दौरान मलिक और नीतीश ने वल्लभ भाई पटेल की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, विधायक श्याम रजक एवं संजीव चौरसिया सहित अनेकों सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी दिवंगत सरदार वल्लभ भाई पटेल की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

पटेल की सपनों के भारत का निर्माण के संकल्प को दोहराया गया

इस मौके पर सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने आरती पूजन, भजन, कीर्तन एवं देशभक्ति गीत के कार्यक्रम प्रस्तुत किये. प्रदेश के अन्य भागों में भी पटेल की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन किया गया. जगह-जगह पर जयंती समारोह आयोजित कर उनके व्यक्तित्व, कृति तथा राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान, त्याग और बलिदान को याद करते हुये उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. उनके सपनों के भारत का निर्माण के संकल्प को दोहराया गया.

इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में मनाया गया राष्ट्रीय संकल्प दिवस

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि (राष्ट्रीय संकल्प दिवस) भी पूरे श्रद्धा के साथ मनाई गई. पटना के शेखपुरा स्थित इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के प्रांगण में स्थापित उनकी प्रतिमा के समक्ष आयोजित राजकीय पुण्यतिथि समारोह के दौरान राज्यपाल मलिक एवं नीतीश ने दिवंगत इंदिरा गांधी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें शत्-शत् नमन किया तथा भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों ने प्रस्तुत किया भजन एवं देश भक्ति गीत

इस अवसर पर पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव, विधायक श्याम रजक, कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने भी इंदिरा की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया तथा सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा भजन एवं देश भक्ति गीतों का गायन प्रस्तुत किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button