न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजनीति से नहीं, कांग्रेस अध्यक्ष पद से सेवानिवृत्त हुई हैं सोनिया : कांग्रेस

35

New Delhi: कांग्रेस ने आज शुक्रवार को कहा कि सोनिया पार्टी अध्यक्ष पद से सेवानिवृत्त हुई हैं, राजनीति से नहीं. पार्टी ने सार्वजनिक जीवन से उनके हटने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदी सुरजेवाला ने कहा कि उन्होंने अपना दायित्व राहुल गांधी को सौंपा है किंतु उनकी बुद्धिमत्ता पार्टी का मार्गदर्शन करती रहेगी.

इसे भी पढ़ें- सीएम ने कहा विपक्ष को मिर्ची लग रही है क्या, तो हेमंत ने कहा आप अधिकारियों के जाल में फंस चुके हैं, बाहर निकलें

यह पूछे जाने पर राहुल गांधी की बगडोर संभालने के बाद उनकी भूमिका क्या होगी, सोनिया ने संसद भवन में पत्रकारों से कहा कि मेरी भूमिका रिटायर होने वाली है. सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि मीडिया के मित्रों से अनुरोध है कि वे अटकलों पर ध्यान नहीं दें. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि सोनिया गांधी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत्त हुई हैं तथा राजनीति से नहीं. उनका आशीर्वाद, बुद्धिमत्ता एवं कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी दृढ़ प्रतिबद्धता सदैव हमारा मार्गदर्शन करती रहेगी. सोनिया 1998 में कांग्रेस की अध्यक्ष बनी थीं और उन्होंने करीब 19 साल तक पार्टी की बागडोर संभाली. कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी कल पार्टी मुख्यालय में औपचारिक रूप से अपना दायित्व संभालेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: