न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची सदर अस्पताल के आधार पंजीकरण केंद्र में वसूला जा रहा अधिक पैसा (देखें वीडियो)

10

News Wing
Ranchi, 09 December :
राजधानी के सदर अस्पताल में पिछले 15 नवंबर से आधार पंजीकरण केंद्र का संचालन किया जा रहा है. प्रतिदिन 10-15 की संख्या में इस केंद्र से आधार कार्ड निर्गत किया जाता है. अस्पताल में जन्म लेने वाले नवजात बच्चों के लिए यहां आधार कार्ड मुफ्त बनाया जाता है. साथ ही आधार कार्ड में त्रुटियों को भी सुधारा जाता है. जिसके लिए लोगों को तय राशि 20 रुपये ही भुगतान करने का प्रावधान है. बावजूद इसके आधार पंजीकरण केंद्र में कार्यरत कर्मी नियम का उल्लंघन करते हुए तय राशि से ज्यादा पैसा वसूल रहे हैं.

प्रिंटिंग के लिए लिया पैसा : तारिक इकबाल

ज्यादा पैसा वसूलने के सवाल पर पहले तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया. जब न्यूज़ विंग संवादाता ने एक बार फिर इस बाबत पूछा तब आधार पंजीकरण केंद्र में कार्यरत कर्मचारी तारिक इकबाल ने कहा कि आधार प्रिंटिंग के लिए 50 रुपया लिया है. अब ऐसे में सवाल ये है कि जब राशि तय है फिर क्यों लोगों से ज्यादा रुपये लिये जा रहे हैं. वहीं क्यों इसके खिलाफ किसी तरह की कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है. गरीबों की गाढ़ी कमाई को यहां कैसे लूटा जा रहा है यह साफ तौर पर देखा जा सकता है. क्योंकि तल राशि की तुलना में दोगुना से भी ज्यादा पैसे लिए जा रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकार जिस भ्रष्टाचार मुक्त देश व राज्य की बात करते हैं वो अभी ऐसी हालत में साकार होता तो नहीं दिख रहा है.

देखें वीडियो

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: