न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची : शिक्षा का मंदिर बना मधुशाला, बदहाल स्थिति में स्कूल (देखें वीडियो)

48

Ranchi : राजधानी रांची के बीचोबीच स्थित बरियातु के टुंकी टोला स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विध्यालय इन दिनों शराबियों का अड्डा बन गया है. शाम होते ही विद्यालय परिसर में शराबियों का जमावड़ा लग जाता है. स्कूल कैंपस में पड़े शराब की खाली बोतलों से  पता लगाया जा सकता है कि किस तरह स्कूल शराबियों का अड्डा बन गया है. स्कूल और स्कूल की बदहाली भी साफ नजर आती है. टुंकी टोली का यह प्रथामिक विद्यालय अबतक बिना गेट के चल रहा है. जिसका फायदा असामाजिक तत्व उठाते हैं. वे आसानी से स्कूल के कैंपस में प्रवेश कर जाते है. लिहाजा शिक्षा का मंदिर अब मधुशाला बन गया है और इसका सीधा असर बच्चों पर पड़ रहा है.

44 बच्चों के लिए हैं मात्र 2 शिक्षक

उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय टुंकी टोला में 44 बच्चों का भविष्य 2 शिक्षकों के भरोसे है. जिसमे विद्यालय की प्राचार्या रेशमी कच्छप ज्यादातर सरकारी काम और विभाग की मीटिंग में व्यस्त रहती है. ऐसे में एक शिक्षक के भरोसे ही पूरा विद्यालय संचालित किया जाता है. दो कमरे के भवन में कक्षा एक से पांच  तक कि पढ़ाई होती है. वहीं शिक्षक की अनुपस्थिति में स्कूल के बड़े छात्र ही छोटे बच्चों को पढ़ाने का काम करते हैं.

देखें वीडियो

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: