न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव जनवरी में, कुलपति ने लगाई परीक्षा नियंत्रक व डीएसडब्लू की क्लास

10

News Wing Ranchi,8 December : रांची विश्वविद्यालय की ओर से दबाव और जल्दबाजी में छात्र संघ चुनाव के लिए 01 दिसम्बर 2017 को अधिसूचना जारी कर दी गयी. लेकिन कुछ दिन पहले ही स्नातक पार्ट का रिजल्ट आया है. जिसमें 50 हजार से अधिक छात्र पास हुए हैं. गौर करने वाली बात यह है कि स्नातक पार्ट-2 पास छात्रों का पार्ट -3 में नामांकन चल रहा है और  ऐसी स्थिति में छात्र कैसे प्रत्याशी बन पायेंगे. साथ ही इस चुनाव के लिए वोटर कौन होगा, ये भी फिलहाल स्पष्ट नहीं है. 

वहीं लिंगदोह कमिटी की सिफारिश के मुताबिक, छात्रसंघ चुनाव के लिए किसी छात्र को प्रत्याशी बनने के लिए कॉलेज में 70% से ज्यादा उपस्थिति होना जरूरी है. यहां सवाल यह भी है कि किसी भी प्रकार चुनाव करवा देने के नाम पर autonomous कॉलेजों में चल रहे समेस्टर पांच और तीन की परीक्षा को रोक दिया गया. लेकिन Constiteunt कॉलेज एस एस मेमोरियल के अलावा अन्य में परीक्षा आज भी चल रही है. तो  ऐसे में छात्रसंघ चुनाव कैसे करायी जायेगी. 

यह भी पढ़ेंः दारू-दारू हुई झारखंड की राजनीति- जेएमएम विधायकों को खुलवानी है अपने घर में शराब दुकान तो लिस्ट बना कर दें: बीजेपी, 12 दिसंबर को बियर लेकर जाऊंगा विधानसभा, सीएम को करूंगा गिफ्टः जेएमएम

कुलपति ने लगायी परीक्षा नियत्रंक और डीएसडब्लू की क्लास

इसी मुद्दे पर सभी छात्र संगठनों ने सामूहिक सहमती जताते हुए परीक्षा नियत्रंक और डीएसडब्लू पर कारवाई की मांग की. वहीं इन मांगों पर कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक और डीएसडब्लू को बुलाया और उनसे पूछा कि इतनी बड़ी गलती कैसे हो गई. इसके अलावा भी कुलपति ने यह भी पूछा कि आप लोग आखिर क्या देखते हैं, इस चुनाव में वोटर कौन होगा और कैसे यह भी स्पष्ट करें. कुलपति के सवालों पर  दोनों ही अधिकारी जवाब देने के बजाए दायें – बायें झांकने लगे. इस पर फिर कुलपति ने दोनों ही अधिकारियों से कहा कि अब ऐसा लगता है कि अब सारे कार्य मुझे ही करने होंगे.

साथ ही उन्होंने छात्र संगठनों से कहा कि सभी गड़बडिय़ों की जिम्मेवारी मैं लेता हूं और सभी छात्र संगठन आवेदन जमा कर दें. कुलपति ने संगठनों को आश्वस्त किया कि छात्र संघ चुनाव को फिलहाल स्थगित किया जा रहा है और जो भी गड़बड़ियां हैं उनमें सुधार कर जनवरी में चुनाव करवाया जाएगा. इस मौके पर ABVP से शशांक राज, बबन बैठा, NSUI से शहबाज अहमद, अभिनव भगत, JCS से एस.अली, रंजीत उराँव, JCM से तनुज खत्री, AJSU से हरीश कुमार, ACS से सुशील उरांव, JVCM से सुरेश कुमार, अजीत कुमार, RJD से विवेक यादव के अन्य भी इस वार्ता में शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: