न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची: लातेहार विधायक प्रकाश राम जेवीएम से निलंबित, राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर कार्रवाई

129

Ranchi: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद जेवीएम ने कार्रवाई करते हुए पार्टी से निलंबित कर दिया है. हालांकि निलंबन को लेकर नोटिस पार्टी कुछ दिनों में जारी करेगी. इधर प्रकाश राम के वोट की गिनती पर बनी उहापोह की स्थिति के कारण काउंटिंग समय पर शुरु नहीं हो सकी है.

इसे भी पढ़ेंरांची :  राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग, जेवीएम विधायक प्रकाश राम ने नहीं दिखाया बैलेट पेपर, बचाव में उतरे सीपी सिंह

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव में जेवीएम के लातेहार विधायक प्रकाश राम ने क्रॉस वोटिंग की है. दरअसल यह जेवीएम की तरफ से चुनाव में एजेंट का काम बंधु तिर्की देख रहे थे, जब प्रकाश राम वोट करने गए तो उन्होंने वोट करते हुए एजेंट को यह नहीं दिखाया कि वह किसे वोट कर रहे हैं. जिसके बाद बंधु तिर्की ने वोटिंग पर विरोध जताया. दूसरी ओर बंधु तिर्की ने जैसे ही विरोध जताया तो प्रकाश राम के बचाव में विधायक सीपी सिंह उत्तर आए. उन्होंने कहा कि आप किसी विधायक को वोट करने से नहीं रोक सकते, चाहे वह विधायक किसी भी पक्ष के लिए वोटिंग करें. इसपर  बंधु तिर्की ने कहा कि हम चुनाव आयोग को इस बारे में लिख कर देंगे, जो फैसला वहां से आएगा वह मान्य होगा.

इसे भी पढ़ेंरांची: राज्यसभा चुनाव के लिए खत्म हुई वोटिंग, साहेबगंज विधायक अनंत ओझा ने डाला आखिरी वोट

चुनाव आयोग से जेवीएम की अपील

पिक

ज्ञात हो कि जेवीएम की तरफ से राज्यसभा चुनाव में बंधु तिर्की एजेंट थे, उन्होंने चुनाव आयोग को आवेदन दिया था कि प्रकाश राम का वोट रद्द किया जाये, और उसकी गिनती ना हो. हालांकि चुनाव आयोग ने आवेदन को नहीं माना. जिसके बाद दोबारा से बाबूलाल मरांडी ने पार्टी की मुखिया की हैसियत से चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव आयोग से प्रकाश राम के वोट की गिनती नहीं करनी की अपील की है. जिसके बाद पूरे मामले पर चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार हो रहा है, जिसके कारण शाम 5 बजे से शुरु होनेवाली वोटों की गिनती अबतक शुरु नहीं हो पायी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: