न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची : रिम्स से एम्स के लिये रवाना हुए लालू यादव, एक झलक पाने को बेताब दिखे समर्थक  

53

Ranchi : बिहार के पूर्व सीएम और चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए रिम्स से एम्स भेजने को लेकर बना संशय खत्म हो गया है. लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिये रिम्स के मेडिकल बोर्ड ने एम्स या किसी बड़े अस्पताल में भेजने की अनुमति दे दी है. लालू यादव बुधवार शाम दिल्ली के लिये रवाना होने वाले हैं. उन्हें रिम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रांची स्टेशन के लिये रवाना हो गये हैं. राजधानी एक्सप्रेस से लालू दिल्ली के लिये रवाना होंगे. उनकी ट्रेन  शाम 6:10 बजे रांची से खुलेगी. लालू का बर्थ H 1 के केबिन A में है.

mi banner add

गौरतलब है कि रिम्स में इलाजरत लालू यादव ने पिछले दो दिनों से इंसुलिन का इंजेक्शन लेने से इनकार कर दिया था. इस वजह से उनका क्रिएटिनिन बढ़ गया और चेहरे में सूजन हो गया था. मालूम हो कि क्रिएटिनिन  का बढ़ा हुआ लेवल किडनी सम्बंधित बीमारी या समस्याओं की ओर इशारा करता है.  लालू प्रसाद यादव का इलाज पिछले कई दिनों से रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में चल रहा था. मेडिकल बोर्ड की टीम ने लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर कर दिया.

इसे भी पढ़ें – लालू यादव का क्रिएटिनिन पहुंचा 1.8, डॉक्टरों की बढ़ी चिंता

क्या कहते हैं रिम्स निदेशक 

वहीं बुधवार को रिम्स प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवस्तव ने बताया कि लालू यादव की तबियत में पहले से काफी सुधार है. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार BP नॉर्मल 120/79 आया है. पाल्स नार्मल 70/min चेस्ट किलयर है. ब्लड शुगर 164 है, वहीं सीरम क्रेनीन 1.64 बताया गया है.

रिम्स पहुंचे लालू यादव के समर्थक

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

लालू प्रसाद यादव के एम्स रेफर किये जाने की खबर सुनकर रिम्स में सुबह से ही कार्यकताओं और लालू के प्रसंशकों की भीड़ लगी रही. समर्थक लालू की एक झलक पाने को लेकर घंटो से इंतज़ार करते नजर आये.

इसे भी पढ़ें – राजस्व विभाग के पदाधिकारियों के भ्रष्टाचार को जायज ठहराने के लिए सरकार बना रही है कानून

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जिला प्रशासन ने लालू को इलाज के लिये एम्स ले जाने को लेकर पुलिस बल की तैनाती कर दी है. ताकि लालू को ले जाने में किसी तरह का परेशानी ना हो सके.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: