न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची नगर निगम ने मोरहाबादी साप्ताहिक बाजार पर लगाया ग्रहण

16

News Wing Ranchi, 04 December: मोरहाबादी फुटबॉल स्टेडियम के पास अब कोई सप्ताहिक बाजार नहीं लगेगा. यहां पिछले 20 सालों से साप्ताहिक बाजार लगता आ रहा है. इस इलाके में प्रत्येक बुधवार और शनिवार के दिन बाजार लगता है. इस दौरान यहां लोग ताजी हरी सब्जियां खरीदते हैं. इसके अलावा यहां देहात से किसान सब्जियां बेचने ते हैं इसलिए सब्जी सस्ती भी होती है, लेकिन बाजार के हटने के बाद लोगों को खासी परेशानी होगी.

सब्जी विक्रेताओं ने प्रशासन के खिलाफ की बैठक 
रांची नगर निगम ने मोरहाबादी के सब्जी् बाजार पर रोक लगाने का निर्देश जारी किये हैं. इसके बाद यहां के सब्जी विक्रेताओं और छोटे कारोबारियों को बेरोजगार होने का भय सताने लगा है. नगर निगम के निर्देश के बाद सभी सब्जी विक्रेता सोमवार को मोरहाबादी मैदान में एकत्रित हुए और प्रशासन के इस कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए बैठक की. इस दौरान एक महिला सब्जी विक्रेता बसंती देवी ने बताया कि जब यहां फुटबॉल स्टेडियम भी नहीं नहीं था तो उसके पहले से ही हम सब्जी  बेच रहे हैं. अब अचानक हमें बाजार लगाने से रोका जा रहा है तो ऐसे तो हम यहां भूखों मर जायेंगे.

यह भी पढ़ेंः रांचीः स्लॉटर हाउस का नहीं मिल रहा कोई खरीदार, नगर निगम फ्री में देने को तैयार

विरोध में गोलबंद हो रहे हैं सब्जी कारोबारी
मोरहाबादी मैदान में बैठक के दौरान सब्जी  विक्रेताओं की ओर से नगर आयुक्त के नाम एक आवेदन लिखा गया और उसमें सभी सब्जी विक्रेताओं से हस्ताक्षर कराये गये हैं. इसमें नगर निगम प्रशासन से अपील की गई है कि जब तक बाजार का कोई दूसरा विकल्प न किया जाये तब तक साप्ताहिक बाजार पहले की तरह लगने दी जाये. 
यहां बता दें कि रांची नगर निगम की ओर से पिछले कई दिनों से रोड किनारे लगने वाले बाजार पर नकेल कसना शुरू किया गया है. वहीं मोरहाबादी से पहले लालपुर, कोकर के बाजारों में भी नगर निगम के इंफोर्समेंट की टीम ने कार्रवाई की थी और उस वक्त भी काफी बवाल मचा था. तब मेयर आशा लकड़ा के हस्तक्षेप के बाद ही मामला कही शांत हुआ था. अब जब नगर निगम की टीम रांची के हर चौक-चौराहे पर लगने वाली सब्जी बाजार पर अभियान चला रही है तो ऐसे में शहर के सभी सब्जी विक्रेता गोलबंद हो रहे हैं और आने वाले समय में यह एक बड़ा आंदोलन का रूप भी ले सकता है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: