न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

रांची नगर निगम चुनाव 2018 : न्यूज विंग के सवालों की बौछार, आजसू के डिप्टी मेयर कैंडिडेट मुनचुन राय के बेबाक जवाब

73

“रांची नगर निगम चुनाव 2018 के लिए प्रत्‍याशियों के बीच रेस शुरू हो गया है. इस बीच न्‍यूज विंग मतदाताओं को उनके बीच चुनावी मैदान में उतरे प्रमुख प्रत्‍याशियों के विचारों से रूबरू करा रहा है. न्‍यूज विंग की टीम ने आजसू के डिप्‍टी मेयर पद के प्रत्‍याशी मुनचुन राय से खास बातचीत की और उनसे कुछ तल्ख और चुभते सवाल भी पूछे. उन कड़क सवालों का मुनचुन राय ने क्‍या और कैसे जवाब दिया, जानिये खास बात.”

eidbanner

Ranchi: 

न्‍यूज विंग : किस सोच के साथ आप नगर निगम का चुनाव लड़ रहे हैं ?

मुनचुन राय: मैं एक बिजनेसमैन हूं. लेकिन मैं सामाजिक और धार्मिक कार्यक्षेत्र से जुड़ा रहा हूं. नगर निगम चुनाव को एक अवसर के रूप में देख रहा हूं. इस चुनाव को जीतकर एक उदाहरण पेश करना चाहता हूं.

न्‍यूज विंग: आप जैसे लोग जो सामाजिक संस्‍था से राजनीति में आ रहे हैं और चुनाव लड़ रहे हैंक्‍या चुनाव जीतकर ही समाज की सेवा होती है ?

मुनचुन राय: उदाहरण के तौर पर कोई मुझसे आर्थिक मदद मांगता है तो मैं कुछएक लोगों की मदद कर पाता हूं, वैसे कई जरूरतमंद लोगों की जरूरत रहती है. जिन्‍हें सिस्‍टम में गड़बड़ी के कारण न सुविधा मिलती है और न राहत. राजनीति में आकर इस सिस्‍टम का हिस्‍सा बनकर ही उसे सही किया जा सकता है और यही मेरे चुनाव लड़ने का मकसद है.  

न्‍यूज विंग: नगर निगम के अब तक के कार्यकाल को आपने देखा. इस दौरान आपने क्‍या खामियां देखी, जिसे आप दुरूस्‍त करना चाहेंगे ?

मुनचुन राय: जनता के मन में बहुत सवाल हैं. जिसका जवाब उन्‍हें देना चाहिए. नगर निगम में, ब्राइट कंपनी, स्‍पेरो कंपनियों पर गड़बडियों के आरोप लगे. इसमें मंत्री जी का भी नाम जुड़ा. इन सब मामलों पर उन्‍हें जवाब देना चाहिए.

न्‍यूज विंग: अब तक के मेयर और डिप्‍टी मेयर ने जनसरोकार के कौन से काम नहीं किये जो आप करना चाहेंगे?

मुनचुन राय: योजनाएं तो सालों से बन रही हैं, लेकिन नगर निगम में भ्रष्‍टाचार कायम है. यहां, शौचालय, राशनकार्ड, उज्‍जवला योजना, लालकार्ड जैसी कई योजनाओं का सही व्‍यक्ति तक लाभ नहीं पहुंच रहा है. भ्रष्‍टाचार पर नकेल कसते हुए सही लाभुक तक फायदा पहुंचाने का काम सुनिश्चित करना चाहिए.

इसे भी पढ़े- चार लाख का केक, 19 लाख का फूल और 2.5 करोड़ का टेंट : झारखंड की बेदाग सरकार पर अब “स्थापना दिवस घोटाले” का दाग

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

देखें वीडियो में मुनचुन राय का जवाब

इसे भी पढ़े- झारखंड में अब नहीं खुलेगी प्रज्ञान यूनिवर्सिटी, फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद बैकफुट पर संस्थान, बड़ा सवाल क्या मंजूरी देने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

न्‍यूज विंग: रांची का जिस रूप में विकास होना चाहिए वैसा हुआ नहीं. कई जगह समस्‍याएं बदतर है. इस पर आपकी सोच क्‍या है?

मुनचुन राय: अगर आप कोई काम ईमानदारी से करेंगे तो ऐसा देखने को मिलेगा. आज जब चुनाव का वक्‍त आया तो हर प्रत्‍याशी बड़े-बड़े दावे करते हैं. लोगों के पास मिलने जाते हैं. यह सब चुनाव के वक्‍त ही क्‍यों? इसमें भी बदलाव की जरूरत है और मैं दावा करता हूं कि आज मैं जैसे लोगों से जुड़ा हूं वैसा चुनाव जीतने के बाद भी उनके लिए उपलब्‍ध रहूंगा.

न्‍यूज विंग : यह बात चुनाव के वक्‍त सभी प्रत्‍याशी कहते हैं कि भ्रष्‍टाचार को दूर करूंगा, विकास करूंगा, लेकिन वह चुनाव जीतते ही पलट जाते हैं. आप पर लोग क्‍यों भरोसा करें ?

मुनचुन राय : मैं इसके लिए लोगों को आश्‍वस्‍त करता हूं कि मेरे साथ ऐसा नही होगा. भ्रष्‍टाचार खत्‍म करना मेरा लक्ष्‍य होगा. रांची की जनता जानती है कि मैं जो कहता हूं, वह करता हूं.

न्‍यूज विंग : आप नगर निकाय चुनाव में सबसे अमीर प्रत्‍याशी हैं. इसका फायदा लोगों को किस रूप में मिलेगा?

मुनचुन राय : अमीर होने का फायदा यही मिलेगा कि मैं कोई काम पैसे और कमीशन के लिए नहीं करूंगा. जो भी मैं सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए योगदान करता हूं, उसका हिसाब आयकर को भी देता हूं. लोग मुझपर ईमानदारी का भरोसा कर सकते हैं. त्‍याग की भावना के साथ ही मैं लोगों के साथ जुड़ा हूं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: