न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची नगर निगम चुनाव : 17 उम्‍मीदवारों ने नाम वापस लिया, मैदान में बचे 461 प्रत्‍याशी

17

Ranchi : रांची नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन के बाद नाम वापसी के आखिरी समय (27 मार्च 2018दिन के 3 बजे) तक 17 प्रत्‍याशियों ने अपने नाम वापस लिया है. इन 13 प्रत्‍याशियों में मेयर और डिप्‍टी मेयर के एक भी प्रत्‍याशी नहीं हैंजिन्‍होंने चुनाव से नाम वापस लिया है. नाम वापस लेने वाले सभी प्रत्‍याशी 13 वार्डों के पार्षद पद के प्रत्‍याशी हैं.

इसे भी पढ़ें – 6 लाख रुपया है विधानसभा अध्यक्ष के बंगले का सालाना बिल, तीन साल से नहीं भरा, बढ़कर  बिल हुआ 17.22 लाख रुपया

नाम वापस लेने वाले उम्‍मीदवार

नाम वापस लेने वालों में वार्ड संख्‍या एक की सुनीता तिर्कीवार्ड दो से सरिया देवीवार्ड 3 विवेकानंद गुप्‍तावार्ड 5 चंद्रा रश्मिवार्ड 14 नकुल नायकवार्ड 20 गणेश शर्मा और नीरज कुमार चौधरीवार्ड 34 सुनील कुमारवार्ड 37 कृष्‍णकांत शर्मा और सनी विकास कच्‍छपवार्ड 40 मृत्‍युंजन कुमार सिन्‍हावार्ड 43 मनीष कुमार सिंहवार्ड 44 अनूप कुमार मिश्रावार्ड 45 राजा गद्दी और मुकर्रम हाशमीवार्ड 52 धरमू लिंडा और नईम खान का नाम शामिल है.

इसे भी पढ़ें – शराब पीकर प्लेन पर चढ़ने से रोका तो एयरलाइंस कर्मी को अगवा कर पीटा, जान से मारने की दी धमकी, पुलिस मामला दबाने के प्रयास में लगी रही

नाम वापसी के बाद वार्ड पार्षद के 437 उम्‍मीदवार मैदान में

नाम वापसी के बाद रांची नगर निगम के चुनाव के लिए 462 उम्‍मीदवार चुनावी मैदान में बचे हैं. इनमें से रोशनी खलखो वार्ड 19 की अकेली प्रत्‍याशी हैंइसलिये उन्‍हें बिना मतदान के ही विजय घोषित कर दिया गया. उसके बाद चुनावी जंग में केवल 461 उम्‍मीदवार ही चुनावी जंग में उतरेंगे. इनमें से 5 उम्‍मीदवार मेयर पद के लिएऔर 19 उम्‍मीदवार डिप्‍टी मेयर के लिए चुनाव लड़ेंगे. बाकी 437 उम्‍मीदवार वार्ड पार्षद पद के लिए चुनाव लड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें – लालू यादव का क्रिएटिनिन पहुंचा 1.8, डॉक्टरों की बढ़ी चिंता

चुनाव चिन्‍ह मिलते ही तेज होगा चुनाव प्रचार अभियान

इन सभी 461 उम्‍मीदवारों के लिए 28 मार्च 2018 बुधवार को निर्वाचन आयोग के द्वारा चुनाव चिन्‍ह आवंटित कर दिया जायेगा. उम्‍मीदवारों को चुनाव चिन्‍ह मिलते ही रांची नगर निगम क्षेत्र में चुनाव प्रचार-प्रसार की गति तेज हो जायेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: