न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची नगर निगम के टैक्स कलेक्टरों को 4 महीनों से नहीं मिला वेतन, काम किया बंद, डेढ़ करोड़ का नुकसान

279

मांगें नहीं मानी जाने पर टैक्स कलेक्टर कर सकते हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल

Ranchi: राजधानी के रांची नगर निगम के टैक्स कलेक्टरों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है. इसके विरोध में शनिवार को निगम के टैक्‍स कलेक्‍टरों ने एक दिन के हड़ताल पर रहे. इस दिन रांची नगर निगम के काउंटर बंद रहे. इस दौरान निगम में होने वाले जन्‍म प्रमाण पत्र, मृत्‍यु प्रमाण पत्र, होल्डिंग टैक्‍स, वाटर टैक्‍स कलेक्‍शन सहित कई काम-काज बाधित रहे. बाजार शाखा, टैक्‍स कलेक्‍शन शाखा समेत कई महत्‍वपूर्ण कार्यालय खुले रहे, लेकिन कुर्सियां खाली रहीं. एक दिन के हड़ताल से रांची नगर निगम को करीब डेढ़ करोड़ का नुकसान हुआ है.

इसे भी पढ़ें- रांची नगर निगम ने किया 38 क्षेत्र को कमर्शियल घोषित, लोगों को मिलेगी बेहतरीन साफ-सफाई

इसे भी पढ़ें- ओडीएफ की बात करने वाले रांची नगर निगम के शेल्टर में ही शौचालय नहीं (वीडियो देखें)

क्‍यों आंदोलन पर उतरे रांची नगर निगम के टैक्‍स कलेक्‍टर

रांची नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्‍यक्ष नरेश राम ने बताया कि एक तो रांची नगर निगम के टैक्‍स कलेक्‍टरों को पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है. वहीं उन्‍हें काम से अधिक बोझ दे दिया गया है. एक-एक व्यक्ति को 5 से 8 वार्ड तक के काम दिए गए हैं. जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऊपर से काम के दबाव के चलते कर्मचारी काफी परेशान और तनाव में रहते हैं. इन्हीं सब मांगों को लेकर कर्मचारियों ने शनिवार को हड़ताल की है. कर्मचारियों ने बकाए एरियर का भुगतान करने के लिए भी निगम ने प्रशासन से मांग की है.

इसे भी पढ़ें- देवकमल हॉस्पिटल के जिम्मे है रांची नगर निगम अस्पताल, लेकिन तीन सालों में देवकमल ने नहीं किया एग्रीमेंट की शर्तों को पूरा

इसे भी पढ़ें- तीन महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज रांची नगर निगम कर्मियों ने किया हंगामा

palamu_12

ये थे मौजूद

प्रदर्शन करने वालों में रांची नगर निगम कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष राजू मुंडा, महामंत्री दीपक रजक, अध्यक्ष नरेश राम, कोषाध्यक्ष जय कुमार, उप मंत्री मोहम्मद रब्बानी, दिलीप शर्मा, पवन कच्छप, उदय ठाकुर, सुभाष खलखो, सुभाष घोष, गौतम कुमार, मुन्नी कच्छप, प्रियंका चौधरी, शिल्पी सहाय, पूनम सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- बड़े काम की है ये कंपोस्‍टर मशीन, रांची नगर निगम ने दिखाई दिलचस्‍पी

इसे भी पढ़ें- रांची नगर निगम ने ब्लैकलिस्ट ठेकेदार को दिया तालाब के सौंदर्यीकरण का काम

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: