Uncategorized

रांची: टेट पास पारा शिक्षकों का आंदोलन जारी, कहा- जल्द नहीं हुई नियुक्ति तो होगा उग्र आंदोलन

विज्ञापन

NEWS WING

RANCHI, 28 NOVEMBER : जेटेट पास पारा शिक्षकों का दो दिवसीय अनशन सह धरना-प्रदर्शन सोमवार से राजभवन के सामने किया जा रहा है. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मनोज यादव ने कहा कि पिछले 14 – 15 वर्षों से सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में यह शिक्षक शिक्षा का अलख जगाने का काम कर रहे हैं और शिक्षक बनने की पूरी अर्हता रखते हैं.  इसके बावजूद सरकार टेट पास पारा शिक्षकों के सीधे समायोजन पर विचार नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि हर बार की तरह पारा शिक्षक अपनी पुरानी मांगों  को लेकर फिर से प्रदर्शन करने को बाध्य हैं. इस धरना कार्यक्रम का मंच संचालन मोहन मंडल ने किया. जबकि  धरना में मुख्य रुप से दिलीप कुशवाहा, श्रीकांत कुमार,  नीरज झा, प्रमोद कुमार, दिनेश महतो,  अंजना कुजूर, सचिदानंद सिंह, राजीव कुमार,  सगीर अहमद,  सत्यदेव तिवारी सहित सैंकड़ों टेट पास पारा शिक्षक मौजूद थे.

15 दिसंबर के बाद किया जाएगा उग्र आंदोलन – मनोज यादव

वहीं मनोज यादव ने संबोधित करते हए कहा कि टेट पास की वैधता 5 साल तक ही होता है.साथ ही कहा कि टेट पास करने के बाद उसकी वैधता 2018 में समाप्त होने वाली है और सरकार ने अब तक  नियुक्ति प्रक्रिया चालू नहीं किया है. मनोज यादव ने सरकार को चेताते हुए कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया अगर तुरंत चालू नहीं किया गया तो पारा शिक्षक 15 दिसंबर के बाद उग्र आंदोलन करेंगे. इसके साथ ही  प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने कहा कि सरकार नियमावली में बदलाव कर सीधा समायोजन सुनिश्चित करे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close